Friday , August 12 2022

दीदी का बड़ा ऐलान – बंगाल में सबको मुफ्त मिलेगी कोरोना की वैक्सीन

कोलकता : पश्चिम बंगाल में जारी सियासी घमासान अब वैक्सीन की ओर रुख कर चुकी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का एलान किया है. ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य सरकार राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी. ममता ने कहा है कि राज्य सरकार इसके लिए व्यवस्था कर रही है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा के लिए भी इसी साल अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज से ममता की इस घोषणा को बेहद अहम माना जा रहा है.

गौरतलब है कि देश में 16 जनवरी 2021 से कोरोना वैक्सीनेशन कैंपेन की शुरूआत होने जा रही है. इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में लगवाने का फैसला किया है. हालांकि 16 जनवरी से शुरू होने वाला टीकाकरण चुनिंदा लोगों के लिए है जिसमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, 50 साल से ज्यादा उम्र के वे लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है, शामिल हैं. वहीँ केंद्र सरकार ने भी अबतक वैक्सीन के शुल्क को लेकर कुछ नहीं कहा है.

वहीँ दूसरी ओर बीजेपी का कहना है कि ममता केंद्र सरकार के काम का क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही हैं. ममता सरकार को घेरने के लिए बीजेपी भी लगातार कोशिश कर रही है. कल बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बर्धमान में रैली और रोड शो किया था.

Leave a Reply