Friday , August 12 2022

दो वैक्सीन लॉन्च करने पर भारत पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना है : CM योगी

गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में दो दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को 500 करोड़ के अधिक की योजनाओं का तोहफा दिया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर क्लब में गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, पिपराइच एवं चौरी-चौरा विधानसभा क्षेत्रों की 573 करोड़ से अधिक लागत की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आज भारत पहला देश है जिसने कोविड-19 की दो वैक्सीन एक साथ लॉन्च कर दी हैं. आज भारत ने दुनिया के सामने साबित कर दिया है, दुनिया में एक वैक्सीन आई है और भारत एक साथ दो वैक्सीन लॉन्च कर रहा है. इस बड़े कार्य के कारण भी भारत पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना है.

अब देश में चारों ही तरफ बड़ा परिवर्तन भी दिख रहा है. पीएम मोदी तो सिर्फ अपने काम में लगे हैं, लेकिन आलोचना करने वालों को तो हर काम में कमी निकालनी ही है. पीएम मोदी कभी की बेकार का आलोचना से विचलित होने वालों में से नहीं हैं. प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत की जो परिकल्पना इस देश को कोरोना कालखंड में दी है, यह उसी भारत की परिकल्पना है, जिसके लिए इस देश के क्रांतिकारियों ने अपने आप को समर्पित किया था. यह उसी भाव को लेकर बढ़ने का कार्यक्रम है.

Leave a Reply