Tuesday , July 5 2022

Cm Yogi ने दिया उन्नाव को तोहफा, 51 परियोजनाओं के लोकार्पण सहित 17 का शिलान्यास

उन्नाव: सोमवार (28 सितंबर) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से लगभग 90 किमी दूर उन्नाव में जनसभा करते हुए उन्नाव को कई महतवपूर्ण तोहफे दिए। जनसभा करते हुए सीएम योगी ने 51 परियोजनाओं का लोकार्पण किया तो वहीं 17 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। बता दें कि सीएम योगी पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत सोमवार की दोपहर बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र स्थित राइस मिल मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद में विकास कार्यों को गति दी। उन्होंने सांसद साक्षी महाराज के साथ बिजली, पानी, सड़क और गो संरक्षण, अस्पताल उच्चीकरण आदि 131.05 करोड़ की लागत से कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण और 24 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास मचं से किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्नाव क्रांतिकारियों की धरती है, आजादी के नायकों ने जो इतिहास रचा है, देश उसका ऋणी रहेगा।

सीएम योगी ने आगे कहा कि, उन्नाव में प्रवासी श्रमिकों ने इतिहास लिखा, श्रमिकों ने हुनर का परिचय संकट के समय में दिया। जिस स्कूल में क्वारंटीन किया गया उसे चमका कर उन्नाव का नाम प्रधानमंत्री तक ही नहीं वरन देश के पटल तक पहुंचा दिया। आजादी के क्रांतिकारियों को नमन करते हुए उन्होंने बांगरमऊ-संडीला मार्ग का नामकरण सातन पासी के नाम पर और पूर्व सांसद विशम्भर दयाल त्रिपाठी के नामपर रसूलपुर रूरी के राजकीय महाविद्यालय का नामकरण करने की घोषणा की।

51 परियोजनाओं का लोकार्पण तो 17 का शिलान्यास

सीएम योगी ने उन्नाव ने जनसभा करते हुए 131.05 करोड़ के बजट की जिले की 51 परियोजनाओं के लोकार्पण और कुल 24 करोड़ बजट वाले 17 का शिलान्यास किया।

योगी ने इन परियोजनाओ का किया शिलान्यास

वृहद गो संरक्षण केंद्र तहसील पुरवा व हसनगंज में प्रति केंद्र लागत 1.20 करोड़ और कुल 2.40 करोड़ खर्च किए जाएंगे। 33/11 केवी पॉवर सबस्टेशन, रानीपुर ग्रांट, बांगरमऊ लागत 4.69 करोड़, 30 आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण लागत 2.41 करोड़, संपर्क मार्ग छयनपुरवा जमालपुर, शारदा खेड़ा, सावल खेड़ा, धानी खेड़ा, सिधरपुर, काली मिट्टी दबौली के संपर्क बनवाए जाएंगे। इनकी लागत 4.66 करोड़ है। नव निर्माण नसीरपुर भिख्खन, मंगूखेड़ा व बांगरमऊ संडीला मार्ग 3.02 करोड़ है। बेहटा मुजावर में थाना भवन निर्माण 6.04 करोड़, वार्ड 19 और पांच में बांगरमऊ में इंटरलॉङ्क्षकग व नाली निर्माण जिनकी कुल लागत 0.32 करोड़ है।

Leave a Reply