Friday , August 12 2022

गोरखपुर में सीएम योगी ने अधिवक्ताओं को नए साल पर दी मल्टीस्टोरी चैंबर की सौगात

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां कलेक्ट्रेट मुख्यालय, तहसील सदर और कैम्पियर गंज तहसील के अधिवक्‍ताओं को नए साल पर मल्‍टी स्‍टोरी चेंबर की सौगात दी। सीएम योगी ने कहा कि पिछले 10 महीने से कोरोना से हर व्यक्ति त्रस्त है। अमेरिका और ब्रिटेन की स्थिति आज काफी खराब है। पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन का ड्राय रन हो रहा है। मकर संक्रांति से पहले या आस-पास वैक्सीन आने की उम्मीद है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पीएम के मार्गदर्शन में कोरोना के खिलाफ मार्च 2020 में प्रारम्भ किया था आज प्रदेश में ड्राय रन हो रहा है और मकर संक्रांति के दिन देश और प्रदेश की जनता के लिये वैक्सीन ले के आ सकते हैं। दरअसल कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में अधिवक्ता चेंबर के निर्माण पर 4.54 करोड़ रुपए की धनराशि खर्च की जाएगी। इसी तरह तहसील सदर परिसर में 4.54 करोड़ और कैम्पियर गंज में 2.60 करोड़ रुपए की लागत से अधिवक्‍ता चेंबर बनेंगे।

अधिवक्ताओं को देंगे बढ़िया चैंबर : सीएम योगी

सीएम ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जनपद स्तर पर की जा रही व्यवस्थाओं की गहन मॉनिटरिंग की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि वैक्सीन की प्रभावी कोल्ड चेन व्यवस्था के लिए सभी इन्तजाम समय से पूरे हों। सीएम योगी ने कहा कि वकील लोग अपनी डिजिटल लाइब्रेरी के लिए तैयारी करें। प्रदेश सरकार इसमें आपका सहयोग करेगी। सीएम ने कहा कि पीड़ित हर तरफ से हारकर विश्वास करके आपके पास आता है. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि वकील साहब टूटे खपड़े के भवन और जर्जर बिल्डिंग में जब बैठकर अपने मुवक्किल से मिलता है तो मुवक्किल को भी शक होता है कि ये पीड़ित वकील क्या उसे इंसाफ दिला पायेगा। सीएम ने कहा कि वकीलों का फर्स्ट इम्प्रेशन वहीं खराब होता है, जब वो टूटे चैंबर में बैठता है इसलिए हम प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए बढ़िया चैंबर देने जा रहे हैं।

एक भवन में होंगे सभी विभागों के ऑफिस

सीएम योगी ने कहा कि हम जिलाधिकारी कार्यालय और जिले के सभी अधिकारियों के कार्यालय एक साथ होने चाहिए, क्योंकि जिलाधिकारी तो कमरे में बैठते हैं पर दूसरे अधिकारी घूमते हैं। यहां हर प्रकार की सुविधाएं हम देंगे और यहां पर गांव से आने वाले व्यक्ति को भी सस्ता भोजन मिल सकेगा।

Leave a Reply