Saturday , October 1 2022
बजट सत्र से पहले सीएम योगी ने की सर्वदलीय बैठक
बजट सत्र से पहले सीएम योगी ने की सर्वदलीय बैठक

बजट सत्र से पहले सीएम योगी ने की सर्वदलीय बैठक

लखनऊ। सोमवार से शुरू हो रहे बजट सत्र से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधान सभा में सर्वदलीय बैठक की। इसमें सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को छोड़कर बाकी सभी दलों के विधायक दल के नेता शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी के नेताओं से सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलवाने में मदद की अपील की।
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने यह बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सपा से इंद्रजीत सरोज, बसपा से उमाशंकर सिंह, कांग्रेस से आराधना मिश्रा उर्फ मोना, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया बैठक में शामिल हुए। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सपा के विधानमंडल दल की बैठक के चलते सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हो पाए। सर्वदलीय बैठक में राष्ट्रीय लोकदल विधायक दल के नेता राजपाल बालियान, बहुजन समाज पार्टी विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के विधायक दल के नेता रघुराज प्रताप सिंह, सुहेलदेव भारतीय समाज दल के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर भी शामिल थे।
बैठक के दौरान सीएम योगी ने संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना की चुटकी ली। पत्रकारों से पूछा कि कैमरे में खन्ना जी की फोटो आ रही है या नहीं। मुख्यमंत्री की बात सुनकर सतीश महाना हंसने लगे। उन्हें हंसते हुए देख बाकी नेता भी ठहाके लगाने लगे।
यूपी विधानसभा का बजट सत्र सोमवार यानी 23 मई से तारीख से शुरु होगा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत होगी। यह सत्र 6 दिनों का होगा। 26 मई को सदन में योगी सरकार दूसरे कार्यकाल का अपना पहला वित्तीय बजट पेश करेगी।