सीएम योगी ने किया वात्सल्य कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ

0 1

लखनऊ। वात्सल्य कोविड केयर सेंटर, वृंदावन का वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण किया। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि परम शक्तिपीठ वृंदावन के तत्वावधान में वात्सल्य कोविड केयर सेंटर के के इस लोकार्पण कार्यक्रम में उपस्थित संपूर्ण योजना के संरक्षक, पूज्य संत महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद जी महाराज, साध्वी मां ऋतंभरा जी व अन्य का हृदय से अभिनंदन करता हूं। वात्सल्य ग्राम की परिकल्पना के माध्यम से हमने अनुभव किया है कि जिन्हें अपनों ने छोड़ दिया, उन महिलाओं और बालिकाओं को समाज और राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्यक्रम कैसे चल सकता है, इसका यह अभिनव उदाहरण है। जब पूरी दुनिया सदी की सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रही है, उस समय परम शक्तिपीठ और इस वात्सल्य परिवार के द्वारा वात्सल्य कोविड केयर सेंटर का शुभारंभ किया गया है। मैं साध्वी मां ऋतंभरा जी और उनके सभी सहयोगियों को बधाई देता हूं। पीएम मोदी
के नेतृत्व व मार्गदर्शन में देश में कोरोना के खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसके अपेक्षित परिणाम भी सामने आ रहे हैं। हमें आपदा के समय नकारात्मकता फैलाने वाले लोगों को समझाना होगा, जिससे यह लड़ाई आसान हो सके। कोविड काल के दौरान भारत में 135 करोड़ की आबादी वाले देश में पॉजिटिविटी और मृत्यु दर, अन्य विकसित देश यूएसए, यूके की तुलना में काफी कम है। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में भारत को दो स्वदेशी वैक्सीन मिलीं।
16 जनवरी से पहले चरण में इस वैक्सीन का लाभ हेल्थ वर्कर्स, दूसरे चरण में कोरोना वॉरियर्स, तीसरे चरण में 60+ लोगों, चौथे चरण में 45+ के लोगों को देने की कार्यवाही प्रारंभ की गई। राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत हमारी जिम्मेदारी व राष्ट्रधर्म बनता है कि हम टेस्ट कराने से परहेज न करें और वैक्सीन लगवाने से न कतराएं। वैक्सीन हमें एक सुरक्षा कवच देगी। अगर हम इसका पालन करेंगे, तो यह थर्ड वेव को रोकने में सहायक सिद्ध होगा। कोविड केयर सेंटर जो वृंदावन में स्थापित हो रहा है, यह हर तबके के लोगों के साथ-साथ बच्चों के लिए रामबाण साबित होगा। इस अवसर पर फिर से वात्सल्य ग्राम परिवार, परम शक्तिपीठ से जुड़े सभी लोगों का हृदय से अभिनंदन करता हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.