Thursday , July 7 2022

एकता दिवस: CM योगी ने दी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल संग सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनको याद करते हुए राजभवन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। देश भर में शनिवार (31 अक्टूबर) को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145 वी जयंती मनाई जा रही है। इस दिन को पूरे देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लौह पुरुष के नाम से विख्यात सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया। उनकी यह प्रतिमा उत्तर प्रदेश राजभवन में लगाई गई है। इस अवसर पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ ही योगी आदित्यनाथ सरकार के कई मंत्री तथा वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

लखनऊ के जीपीओ पार्क में किया माल्यार्पण

इससे पहले सीएम योगी ने लखनऊ के जीपीओ पार्क में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह तथा लखीमपुर के निघासन से भाजपा विधायक शशांक वर्मा ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

मौजूद रहे कई मंत्री

इस मौके पर विधायक शशांक वर्मा, राजेश्वरी देवी पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्य सचिव सहित कई अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने यहां एक स्मारिका का विमोचन भी किया। इस समारोह का आयोजन सरदार वल्लभ भाई पटेल स्मृति समारोह समिति ने किया था। जिसके संयोजक पूर्व मंत्री स्वर्गीय राम कुमार वर्मा थे।

Leave a Reply