बलिया पहुंचे सीएम योगी ने ग्रामीणों से बातचीत कर लिया स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा

मुख्यमंत्री ने हैबतपुर गांव के लोगों से मुलाकात की और राशन वितरण किया

0 10

बलिया। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ शुक्रवार को अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत बलिया पहुंचे। उन्होंने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इससे पूर्व हेलीपैड पर प्रशासनिक अधिकारियों और पार्टी पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके अलावा कोविड, नॉन कोविड व पीआईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए निगरानी समितियों की तारीफ की और कहा कि दूसरी लहर में बेहतर काम निगरानी समितियों की तरफ से किए जाने की वजह से हम कोरोना को हराने में कामयाब रहे हैं। मुख्यमंत्री ने हैबतपुर गांव के लोगों से मुलाकात की और राशन वितरण किया।
बलिया जिला अस्पताल पहुंचे सीएम योगी ने 10 मिनट के निरीक्षण में सुविधाओं का जायजा लिया। वैक्सीनेशन सेंटर की स्थिति देखी और अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। यहां से वह हैबतपुर गांव पहुंचे और लोगों से संवाद किया। हैबतपुर गांव के पंचायत भवन पहुंचे सीएम योगी का डीएम अदिति सिंह ने स्वागत किया और राशन वितरण किया। उन्होंने ग्राम प्रधान से पूछा हाल चाल और निगरानी समिति की बैठक भी ली।

सदस्यों से पूछा कि वह क्या काम कर रही हैं। इसी बीच पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं को मौके से पुलिस ने हटा दिया। मुख्यमंत्री के हाथों कोविड सुरक्षा किट का वितरण भी इस दौरान किया गया। गांव से निकलकर मुख्यमंत्री कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचे और समीक्षा बैठक की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि संभावित तीसरी को देखते हुए प्रदेश सरकार की तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिलों में कोविड, नॉन कोविड व पीआईसीयू वार्ड को स्पेशल तौर पर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीकू और नीकू का काम बहुत ही तेजी से जिलों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि हम लोग बच्चों के संभावित खतरे से निपटने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की तरफ से इस समय 12 साल से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों का टीकाकरण किया जा रहा है। निगरानी समितियां 26 जून से स्पेशल काम करेंगी। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों के जरिए ही हम तीसरी लहर को मात देने में कामयाब रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.