Monday , August 15 2022

गोरखपुर के रामगढ़ ताल में जल्द ही सी-प्लेन चलेगा: सीएम योगी

गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर वासियों को कई सौगात दी। उन्होंने सबसे पहले प्रदेश वासियों को मकर संक्रांति बधाई दी। सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2021 हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। 04 फरवरी, 1922 को चौरी-चौरा की ऐतिहासिक घटना घटित हुई थी, जिसने देश की आजादी की लड़ाई को नया मोड़ दिया।

गोरखपुर में हर वर्ष मासूम बच्चों को जापानी इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारी निगल जाती थी। वर्ष 2016 में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बीमारी को समाप्त करने का संकल्प लेते हुए गोरखपुर को एम्स दिया।

गोरखपुर के रामगढ़ ताल में जल्द ही सी-प्लेन चलेगा

पीएम मोदी के मार्गदर्शन में आजादी के बाद आज गोरखपुर के साथ-साथ पूरा पूर्वांचल विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। सीएम योगी ने गोरखपुर वासियों को खुशखबरी देते हुए कहा कि गोरखपुर के रामगढ़ ताल में जल्द ही सी-प्लेन चलेगा। सीएम ने कहा कि मैं आयोजन समिति के सभी सदस्यों का अभिनंदन करता हूं तथा महोत्सव में सहभागी बनने वाले कलाकारों एवं संस्कृतिकर्मियों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। कोरोना महामारी व भीषण शीतलहर के बीच एक भव्य व दिव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ है।

सीएम योगी ने कहा कि जनपद गोरखपुर रेडीमेड गारमेंट का हब बनने की क्षमता रखता है। इसके लिए हमें प्रयास करना चाहिए। हमें विकास के मार्ग में सहभागी बनकर इस कार्यक्रम को सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाना है।

16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगेगी

उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा। अबतक की सबसे बड़ी महामारी से जूझ रही दुनिया के सामने अपना देश मिशाल पेश करेगा। कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 2020 में शुरू हुई कोरोना की लड़ाई 2021 में अंजाम तक पहुंचने वाली है। वैक्सीनशन के लिए अपनी बारी का इंतजार करें। जो संयम, अनुशासन बना है, उसे आगे भी बनाए रखने की जरूरत है। सीएम योगी ने कहा कि 1990 में बंद खाद कारखाना 2021 में धुंआ उगलता दिखेगा। वहीं पहले सिंगल लेन की सड़क होने के कारण पूरे शहर में जाम लगा करता था और अब सभी सड़के चौड़ी हो रही हैं।

गोरखपुर में आवागमन सरल हो रही है, यहां गोरखपुर एयरपोर्ट से 9 फ्लाइट चल रही हैं, जिससे कहीं भी जा सकते हैं। वहीं कुशीनगर से अंतरराष्ट्रीय अड्डा जल्द शुरू होने वाला है।

चौरीचौरा महोत्सव को आगे बढ़ाएंगे

सीएम ने कहा कि चौरीचौरा महोत्सव को आगे बढ़ाएंगे। प्रदेश में पूरे साल कहीं ना कहीं कार्यक्रम होगा, प्रदेश के हर शहीद स्थल पर कार्यक्रम होगा। चौरीचौरा से शुरू कर सभी जिलों के शहीद स्थलों से जोड़ेंगे। इसे स्कूल-कॉलेज के पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएंगे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर चिड़िया घर इस साल शुरू होगा। बर्ड फ्लू नहीं होता तो अबतक जानवर आ भी जाते। गोरखपुर का चिड़ियाघर देश का सबसे खूबसूरत बनेगा। यहां परिसर में एक थाना भी होगा, जो लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखेगा। लोग परिवार के साथ यहां घूमने आ सकते हैं।

Leave a Reply