Monday , August 15 2022

UP के माफिया पर बोले सीएम योगी कहा- माफिया का मानमर्दन करते हैं हम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास से मीटिंग कर जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र का चुनावी ताप नापा।

सीएम योगी ने शुक्रवार को वर्चुअल रैली करते हुए मल्हनी विधानसभा के उपचुनाव की वर्चुअल बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भरा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में तो भाजपा और विपक्ष में बड़ा फर्क है। वह अपराधियों, माफियाओं को संरक्षण देते थे, हम उनका मानमर्दन करते हैं। हम तो गरीबों की जमीन पर कब्जा की गई हवेलियों को जमीदोंज करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा कार्य न जाति, न क्षेत्र, न भाषा, न मजहब के अधार पर है।

दोहराया सबका साथ सबका विकास का नारा

सीएम योगी ने वर्चुअल रैली के दौरान आगे कहा कि हमारा कार्य शासन की योजना ‘सबका साथ सबका विकास’ के आधार पर समाज के सभी लोगों को लाभ पहुंचाना है और इसको ही हम अपना लक्ष्य मानकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के गले को घोटने वाली सोच, भाई-भतीजे के नाम पर सामाजिक ताने बाने को छीन-भिन करने वाली सोच को हमने काफी झेला है। इस सोच के लोग जब प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई होती है तो सबसे ज्यादा परेशानी होते हैं। यही लोग षड्यंत्र रच रहें, हमें इनके षड्यंत्र से डरना नहीं है।

भाजपा और अन्य दलों की सरकार में जमीन-आसमान का फर्क है- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि भाजपा और अन्य दलों की सरकार में जमीन-आसमान का फर्क है। उत्तर प्रदेश ने वह दौर भी देखा है जब अपराधी-माफिया राजनीतिक दलों की नीतियां तय करते थे। सत्ता इन्हें सिर-आंखों पर रखती थी, जिसकी बदौलत यह लोग खूब फले-फूले। गरीबों की जमीनों पर काबिज कर महल खड़ा कर लिए। पर अब यह सब नहीं चलेगा। यह नया उत्तर प्रदेश है, जो अपराधियों का मानमर्दन करता है। उन्होंने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं।

उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास का जो नारा दिया था उसके अनुसार केंद्र में और प्रदेश में काम हो रहे हैं। कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी हमने 87 लाख पात्र बुजुर्ग, विधवा व विकलांगों को एडवांस पेंशन, चार करोड़ घरों को बिजली, 41 लाख लोगों को रसोई गैस के कनेक्शन, गरीबों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अटल आवासीय विद्यालय, प्रदेश की 24 करोड़ से अधिक जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए पहले चरण में हर मंडल में मेडिकल कॉलेज, विश्वस्तरीय बुनियादी संरचना के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसव, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्स्प्रेस-वे का निर्माण, देश और दुनिया को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए जेवर, कुशीनगर,अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर के हवाई अड्डे के साथ अन्य जगहों पर एयरपोर्ट का निर्माण इसका सबूत है।

Leave a Reply