Thursday , July 7 2022

बुलंदशहर में मिट्टी के ढहने से तीन की मौत, CM Yogi ने जताया शोक

बुलंदशहर। जिले के खानपुर क्षेत्र में आज मिट्टी का टीला ढह जाने से उसके नीचे दबने के कारण एक महिला,किशोरी और बालिका की मृत्यु हो गई। इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवगंत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को बचाव व राहत कार्य तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

स्याना इलाके की पुलिस क्षेत्राधिकारी अलका सिंह ने बताया कि शनिवार को गांव ढलना और तिमारपुर की कुछ महिलाएं बच्चों के साथ रघुनाथपुर मार्ग पर स्थित मिट्टी के टीले से घर की लिपाई पुताई के लिए मिट्टी खोदने गई थी। उन्होंने बताया कि मिट्टी का टीला एक ओर झुका हुआ था और मीनाक्षी के पति सुरेंद्र ने उसे वहां मिट्टी खोदने के लिए जाने से मना भी किया था ,लेकिन वह नहीं मानी । आज जब महिलाएं मिट्टी खोद रही थी अचानक टीला ढह गया जिसके नीचे दबने से ढलना गांव निवासी 26 वर्षीय मीनाक्षी ढलना गांव में के अलावा तिमारपुर निवासी 14 वर्षीय कविता और आठ साल की दीपांशी दब गई।

उन्होंने बताया कि सूचना पर स्याना के उप जिला अधिकारी सुभाष सिंह और वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और जेसीबी से मिट्टी हटाकर तीनों को बाहर निकालवा कर गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया,जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे से दोनों गांव में मातम है। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव परिजनों को सौंप दिए ।

Leave a Reply