Wednesday , August 10 2022

CM योगी ने शिक्षाविदों का काशी की धरती पर स्वागत किया

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और कन्वेंशन सेंटर-रुद्राक्ष पहुंचे। जहां उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे।

इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाबा विश्वनाथ जी के पावन धाम काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीव मंचासीन महानुभावों व देशभर से आए हुए सभी शिक्षाविदों की ओर से मैं हृदय से स्वागत व अभिनंदन करता हूं। आज के कार्यक्रम के इस अवसर पर केंद्रीय मंत्रियों समेत सभी शिक्षाविदों का भी काशी की इस धरती पर स्वागत करता हूं।

सीएम योगी ने आगे कहा कि काशी प्राचीनकाल से ही भारत की आध्यात्मिक व सांस्कृतिक विरासत की प्रतीक रही है। जब पूरी दुनिया इस सदी की सबसे बड़ी महामारी के सामने असमंजस की स्थिति में थी तब भारत में जीवन व जीविका को बचाने के साथ ही ‘नए भारत’ की परिकल्पना को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति भारत में लाई गई। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से राष्ट्रीय शिक्षा नीति ने देश की आजादी के बाद पहली बार ज्ञान के सभी दिशाओं से आने के द्वार खोले हैं। मैं इसके लिए देशभर के सभी शिक्षाविदों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।