Friday , August 12 2022

गोरखपुर में यूपी का सबसे ऊंचा तिरंगा फहराएंगे सीएम योगी

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को रामगढ़ झील क्षेत्र में राज्य का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। 246 फीट ऊंचा तिरंगा गोरखपुर के आकर्षण का एक और केंद्र होगा। झंडा 15 किलोमीटर की दूरी से दिखाई देगा। मुख्यमंत्री रामगढ़ झील में घाट प्रवेश द्वार और बुद्ध द्वार का उद्घाटन करेंगे। गौरतलब है कि उद्योगपति अमर तुलसियान ने गोरखपुर प्रशासन से अनुमति लेने के बाद दिसंबर 2017 में ऊंचे ध्वज परियोजना पर काम करना शुरू कर दिया था। अब तक, राज्य में सबसे ऊंचा तिरंगा गाजियाबाद में है, जो 211 फुट ऊंचा है। गोरखपुर में झंडा 246 फीट ऊंचा और 540 वर्ग फीट क्षेत्र में होगा।

बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित नहीं किया गया

इस बीच, गोरखपुर महोत्सव के बारे में बात करते हुए, संभागीय आयुक्त जयंत नरलीकर ने कहा कि इस वर्ष कोविड महामारी के कारण बॉलीवुड कलाकारों को आमंत्रित नहीं किया गया है, और स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी मंगलवार को महोत्सव के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे और उसी शाम खादी फैशन शो आयोजित किया जाएगा।
शहीद अशफाकउल्ला खान चिड़िय़ाघर के वेटलैंड में पक्षी देखने और वाइल्डलाइफ फोटो प्रदर्शनी बुधवार को आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन वन विभाग, गोरखपुर चिड़ियाघर और हेरिटेज फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में होगा।

Leave a Reply