Thursday , July 7 2022

नाराज राहुल गांधी ने बीच में छोड़ी संसदीय समिति, कहा नहीं मिला बोलने का मौका

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी वैसे तो किसी ना किसी बात को लेकर हर वक्त सुर्खियों में छाये रहते है इस बार भी उन्होने कुछ ऐसा ही किया  राहुल गांधी ने, संसदीय समिति के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

दरअसल बुधवार को रक्षा पर संसदीय समिति की बैठक को राहुल गांधी और दो अन्य कांग्रेसी नेता बीच में ही छोड़कर चले गए.  जानकारी के मुताबिक कि पैनल में सशस्त्र बलों की यूनिफॉर्म को लेकर बात हो रही थी. यह बात राहुल गांधी को नागवार गुजरी और उन्होंने बीच में कुछ कहना चाहा, लेकिन राहुल के बीच में बोलने के दौरान समिति के अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के सांसद जुअल ओरम ने उन्हें बोलने नहीं दिया।

इसी से नाराज होकर राहुल गांधी ने मीटिंग को बीच में छोड दिया. राहुल गांधी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मौजूद जवानों के मुद्दे को उठाना चाहते थे. उन्होंने कहा कि राजनीतिक नेतृत्व को राष्ट्रीय सुरक्षा और लद्दाख में चीन से लड़ रहे जवानों को कैसे मजबूत बनाया जाए जैसे मुद्दों पर बात करनी चाहिए।

राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं कि मीटिंग के दौरान न ही उन्हें और न ही उनके साथियों को बोलने दिया गया। यह विवाद तब सामने आया जब पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल और हरियाणा से राज्यसभा सांसद बीजेपी के देवेंद्र पॉल वत्स ने यूनिफॉर्म में बदलाव के मुद्दे को उठाया था। इसके बाद गांधी ने जानना चाहा कि क्यों राजनेताओं को सेना की वर्दी और रैंक तय करनी होती है. उन्होंने सलाह दी कि यह काम सेना को ही करने दिया जाए।

Leave a Reply