Thursday , July 7 2022

अजय कुमार लल्लू किये गए हाउस अरेस्ट, थाली बजा कर किया कृषि कानून का विरोध

लखनऊ: आज किसान दिवस पर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का कृषि कानून के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन जारी है. वही लखनऊ में भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने उनके ही घर में हाउस अरेस्ट कर दिया है. जिसके बाद लल्लू धरने पर बैठ गए और थाली बजाकर नए कृषि कानून का विरोध कर रहे है.

लल्लू ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसान विरोधी है

आपको बता दे कि मीडिया से बातचीत के दौरान लल्लू ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार किसान विरोधी है. कांग्रेस किसानों के समर्थन में सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी. लल्लू ने कहा कि सरकार किसानों के प्रदर्शन के बाद भी कृषि कानून वापस नहीं ले रही है. सरकार घमंडी हो गई है. एमएसपी के आश्वासन पर लल्लू ने कहा क्यों नहीं विधेयक लाकर इसकी गारंटी सरकार दे रही है. उन्होंने कहा कि सरकार कॉर्पोरेट घरानों के हाथों किसानों को बेचना चाहती है.

आगे उन्होंने ये भी कहा कि केन्द्र सरकार को नींद से जगाने के लिए यह आंदोलन किया जा रहा है. किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर के किसान संगठन लंबे समय से आन्दोलन कर रहे हैं. आन्दोलन के दौरान कई किसानों की दुखद मौतें हो चुकी हैं लेकिन केंद्र सरकार किसानों की मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है. उन्होंने कहा कि तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लिए जाने तक कांग्रेस पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा.

Leave a Reply