Wednesday , September 28 2022

तिहाड़ जेल में रची गई पंजाबी सिंगर की हत्या की साजिश?

मशहूर पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले में एक बड़ा खुलासा सामने आया है। इस हत्या के तार दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़े हैं। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की पूरी साजिश तिहाड़ जेल से रची गई थी। पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिये जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। डीजीपी ने कहा कि हमले में करीब तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया और 30 गोलियां चलाई गईं। लॉरेंस बिश्नोई और लकी पटियाल गिरोहों के बीच रंजिश थी और हमला इससे जुड़ा है। 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का तिहाड़ कनेक्शन

सिद्धू मूसेवाला की मौत की साजिश का संबंध दिल्ली की तिहाड़ जेल से हो सकता है। सूत्रों के अनुसार इस सिलसिले में जेल से एक फोन नंबर मिला है। कुछ दिन पहले शाहरुख नाम के एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था। वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ संवाद करने के लिए एक मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहा था। लॉरेंस बिश्नोई और उनके सहयोगियों, और काला जत्थेदी और काला राणा से दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ द्वारा सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से होगी जांच

गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर पंजाब के मुख्यंत्री भगवंत मान ने कहा इस जघन्य अपराध के दोषियों को न्याय के कटघरे तक लाने में राज्य सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मूसेवाला की हत्या पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि सुरक्षा में कमी और जवाहदेही तय करने के पहलुओं पर पहले ही उच्चतम स्तर पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सिद्धू मूसेवाला केस में पंजाब सरकार ने अब बड़ा फैसला लिया है।