Wednesday , May 25 2022

गोरखपुर में फूटा कोरोना बम, 260 नए मरीज मिले, पांच की मौत

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार कोरोना के कारण लोगों की मौत हो रही है। आज गुरूवार को गोरखपुर में कोरोना का बम फूटा एक साथ कोरोना के 260 नए संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में रेलवे अस्पताल, जिला कारागार, सीएचसी पिपरौली के कर्मचारी शामिल हैं। इसके बाद से जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के करीब 9955 पहुंच गया है।

इनमें 6964 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि एक्टिव मरीज 2857 हैं। इस दौरान पांच मरीजों की मौत भी बीआरडी मेडिकल कालेज में हुई है। मरने वालों में चार गोरखपुर व एक देवरिया का निवासी है। हालांकि शासन के पोर्टल पर अपडेट न होने के कारण स्वास्थ्य महकमा अभी इन्हें सूची में शामिल नहीं किया है।

जिला कारागार में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। करीब 140 से ज्यादा कैदी संक्रमित मिल चुके हैं। यही वजह है प्रशासन जांच का दायरा बढ़ा दिया है। बुधवार को जिला जेल के 24 लोग और संक्रमित पाए गए हैं। रेलवे अस्पताल में एक बार‌ फिर चार कर्मी संक्रमित मिले हैं। इससे पूर्व भी यहां दो दर्जन से अधिक कर्मी संक्रमित मिल चुके हैं।  सीएचसी पिपरौली और सीएचसी गोला बाजार के एक-एक कर्मी भी पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में शहर और ग्रामीण क्षेत्र के कई परिवार भी शामिल हैं।

आवास विकास कॉलोनी के एक ही परिवार के दो लोग, पालिका आवास मोहद्दीपुर में एक ही परिवार के दो लोग, केवला चक में एक ही परिवार के दो लोग, इसी मोहल्ले के एक ही परिवार के दो लोग, कुरमौल में एक ही ‌परिवार के तीन लोग, तरकुलहा में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के परिजनों की जांच कराई जाएगी। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

 

यह भी पढ़ें 

अब social media पर औरतों के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, तो पकड़ लेगी ये मशीन

Corona positive हुई BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी, PGI में एडमिट

Leave a Reply