Thursday , July 7 2022

Corona संक्रमित महिला ने BRD में दिया चार बच्चों को एक साथ जन्म

गोरखपुर। इस वक्त की सबसे बड़ी खबर गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज से आ रही है। यहां एक साथ चार-चार नई जिंदगियों ने किलकारी मारी है। मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना पॉजिटिव महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है।

दरअसल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 26 साल की कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को ऐडमिट कराया गया था। महिला ने गायनी विभाग के डॉक्टरों के सफल प्रयास से एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया है। महिला और पैदा हुए तीन बच्चे स्वस्थ बताए जा रहे हैं। वहीं चौथे नवजात शिशु की हालत नाजुक है। हालत गंभीर देखते हुए बच्चे को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

इस बीच डॉक्टरों ने नवजातों का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया है। देवरिया जिले के गौरीबाजार की रहने वाली एक महिला मंगलवार को कोरोना के इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंची। प्रेग्नेंट महिला की हालत गंभीर देखते हुए ट्रॉमा सेंटर पर ड्यूटी कर रही महिला डॉक्टर्स ने उसका प्रसव कराना उचित समझा। डॉक्टरों ने महिला की एंटिजन किट से कोरोना जांच की। इसमें महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद फौरन गर्भवती महिला को को PMSSY चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया।

गायनी और ऐनिस्थीसिया के डॉक्टर्स ने महिला की हालत नाजुक देखते हुए सिजेरियन प्रसव कराया। चार बच्चों के जन्म के बाद डॉक्टरों ने नवजातों का नमूना माइक्रोबायॉलजी विभाग में जांच के लिए भेजा है। पैदा हुए चार नवजातों में से एक की हालत गंभीर है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। उधर, बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल गणेश कुमार ने बताया कि महिला ने चार बच्चों को जन्म दिया है। महिला और तीन बच्चे स्वस्थ हैं। नवजातों के सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए हैं। डॉक्टरों की टीम जच्चा-बच्चा की निगरानी कर रही है।

यह भी पढ़ें 

 

Breaking news: नहीं रहें विकी डोनर अभिनेता भूपेश पांड्या

 

 

Leave a Reply