Wednesday , July 6 2022

हरियाणा : स्कूलों में 175 छात्र और 18 अध्यापक संक्रमित, सरकार ने उठाया ये कदम

चंडीगढ़ : दिल्ली से सटे हरियाणा में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिला. यहां के लोगों को कोरोना संक्रमण के बीच स्कूलों को खोलना बेहद महंगा पड़ गया. हरियाणा सरकार ने 16 नवंबर से कॉलेज और विश्वविद्यालय को खोलने का फैसला किया था. ऐसे में अब हरियाणा के स्कूलों में 175 छात्र और करीब 18 अध्यापक भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

बता दें कि रेवाड़ी के 13 स्कूलों के 103 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जबकि अभी कई और बच्चों की रिपोर्ट आनी बाकी है. वहीं हरियाणा के जींद में भी 11 स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही 8 स्कूल टीचर के भी कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई हैं. स्थिति को देखते हुए हरियाणा सरकार ने ज्यादा प्रभावित स्कूलों को 16 दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है. वहीं कम प्रभावित स्कूल तीन दिन के लिए बंद रहेंगे.

वहीँ कोरोना के कहर को देखते हुए विपक्ष ने सरकार से स्कूल खोलने के फैसले पर फिर से विचार करने की मांग की है. हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने साफ कर दिया है कि अभी स्कूलों को बंद करने की दिशा में कोई फैसला नहीं किया जाएगा. सभी स्कूल प्रबंधकों को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं. इसके आलावा उत्तराखंड के पौड़ी जिले में भी 80 टीचर बीते दिनों कोराना संक्रमित पाए गए थे. ऐसे में सरकार से स्कूल खोलने के फैसले पर फिर से विचार करने की मांग उठने लगी है.

Leave a Reply