Monday , August 15 2022

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खौफ, लॉकडाउन !

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना का खतरा अभी टला नहीं की वायरस की एक नई स्ट्रेन ने जन्म ले लिया. ब्रिटेन से हाल ही में दिल्ली लौटे 40 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, शहर में शनिवार को संक्रमण के 494 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में शनिवार को इस घातक वायरस के कारण 14 मरीजों की मौत हो गई.

वहीँ ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. बोरिस जॉनसन ने कहा कि कम से कम फरवरी के मध्य तक नया नेशनल लॉकडाउन लगाया जा रहा है जिससे कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को काबू में किया जा सके.

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खौफ, लॉकडाउन !
ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का खौफ, लॉकडाउन !

बोरिस जॉनसन ने सोमवार रात को देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह देश के लिए कठिन समय है. देश के हर हिस्से में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं. फिलहाल, ब्रिटेन में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे, क्लासेस ऑनलाइन ही चलेंगी. विश्वविद्यालय के छात्र कम से कम फरवरी के मध्य तक कैम्पस वापस नहीं लौटेंगे. लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों में ही रहना होगा और सिर्फ जरूरी काम से ही निकलने की इजाजत होगी.

एक तरफ जहां कोरोना की वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू है वहीँ दूसरी तरफ देश में लॉकडाउन काफी कारगर साबित होगा. बताते चलें कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कड़ी पाबंदियों के संकेत पहले ही दे दिए थे. पीएम ने सोमवार को ही कोरोना को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों की रूपरेखा तैयार की थी.

 

 

Leave a Reply