Wednesday , July 6 2022

विधान परिषद की सीटों पर चुनाव की मतगणना जारी, इन उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फ़ैसला

लखनऊ: यूपी के विधान परिषद में रिजर्व शिक्षक विधायक कि 11 सीटो पर हुए चुनाव में वोटो कि गिनती सुबह आठ बजे से जारी है. बीते एक दिसम्बर दिन मंगलवार को भाजपा, सपा, शिक्षक संघ और निर्दलियो को मिलाकर 199 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने मत पेटिकाओं में बंद किया था 55.47% मतदान हुए थे. हालांकि सबसे पहले शिक्षक निर्वाचन के नतीजे आएंगे. सके बाद स्नातक निर्वाचन के परिणाम घोषित होंगे.

दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय केंद्र पर गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन की मतगणना हो रही है. यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है. मतगणना के हर टेबल पर CCTV से निगरानी की जा रही है. ठीक इसके साथ ही कोविड-19 हेल्प डेस्क भी बनाई गई है.

उम्मीदवारो की लिस्ट ?

आगरा स्नातक खंड सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. जबकि इलाहाबाद झांसी स्नातक खंड सीट पर कुल 16 उम्मीदवार, लखनऊ स्नातक खंड सीट पर कुल 24 उम्मीदवार, मेरठ स्नातक खंड सीट पर कुल 30 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं वाराणसी खंड स्नातक सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

आगरा शिक्षक खंड सीट पर 16 उम्मीदवार है. बरेली-मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट पर 15 उम्मीदवार हैं. गोरखपुर-फैजाबाद सीट पर 16 उम्मीदवार तो लखनऊ खंड सीट पर 11 उम्मीदवार हैं. मेरठ खंड शिक्षक सीट पर 15 उम्मीदवार और वाराणसी खंड शिक्षक सीट पर कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं.

Leave a Reply