Saturday , May 21 2022

स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी मुश्किलें, Covid Hospital में 7 नर्स समेत 39 Positive

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ में संक्रमण की स्थिति भयावय होती जा रही है. आम आदमी समेत कोरोना वायरस की चपेट में डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम भी संक्रमित हो रही है. पिछले 24 घंटे में मेरठ में संक्रमण के 39 मामले सामने आएं हैं जिनमें कोविड अस्पताल की सात नर्स भी शामिल है. ऐसे में एक साथ सात स्टाफ नर्सों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

मरीजों में डॉक्टर, इंजीनियर भी शामिल

वहीँ नए कोरोना संक्रमित मरीजों में एक डॉक्टर, इंजीनियर भी शामिल है. साथ ही जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिक की मैनेजर भी संक्रमित पाईं गई है. डायलिसिस यूनिट को फिलहाल 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. मैनेजर के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनायी जा रही है, जिनका कोरोना जांच के ​लिए आज सैंपल लिया जाएगा.

नोडल अधिकारी ने डोक्टरों को दिए निर्देश

दूसरी ओर नोडल अधिकारी पवन कुमार, कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मरीजों का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे. नोडल अधिकारी ने डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही न की जाए. उनका इलाज परिवार के सदस्य की तरह किया जाए. उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की मदद से वार्ड में भर्ती सभी मरीजों का हाल जाना और निर्देश दिए कि वार्ड में साफ-सफाई की भी उचित व्यवस्था रहे.

24 घंटे में 39 नए मामले आए सामने

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. विश्वास चौधरी ने बताया कि ‘पिछले 24 घंटे में 1380 सैंपल की जांच की गई है, इनमें 39 सैंपल पॉजिटिव पायें गए हैं. जिले में अब तक 1703 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 1180 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. मरीजों को डिस्चार्ज करने के बाद जिले में अब 444 कोरोना के मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है.

Leave a Reply