Monday , August 8 2022

सिरफिरे आशिक ने दी, कानपुर रेलवे-बस स्टैंड व रीजेंसी हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी

कानपुर: कहते है प्यार चाहे तो किसी महान बना सकता है या फिर किसी को अपराधी, ऐसा ही कुछ हुआ है कानपुर के किदवईनगर की एक युवती से एकतरफा प्रेम करने वाले बाबूपुरवा निवासी सिरफिरे आशिक के साथ। सिरफिरे आशिक ने युवती से एकतरफा प्रेम में आकार पुलिस को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व रीजेंसी हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। एसपी साउथ की सर्विलांस टीम ने रविवार रात आरोपित को लोकेशन ट्रेस करके गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से वह मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिससे उसने सभी स्थानों पर फोन किया था।

शनिवार को किया था फ़ोन

शनिवार को अचानक रेलवे के टोल फ्री नंबर पर किसी ने सेंट्रल स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद उसने रोडवेज के टोल फ्री नंबर पर फोन करके झकरकटी बस स्टैंड को, लैंडलाइन नंबर पर फोन करके मोतीझील के पास स्थित हॉस्पिटल को और किदवई नगर स्थित शांति निकेतन स्वीट हाउस को भी बम से उड़ाने की धमकी दी। फोन आने के तुरंत बाद ही जीआरपी के साथ ही विभिन्न थानों की पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। एसपी साउथ व एसपी पश्चिम ने अपनी सर्विलांस टीम को भी लगाया। इसके बाद आरोपित का पता चला। रविवार रात पुलिस ने उसे झकरकटी के पास एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के पास बरामद हुआ फर्जी आधार कार्ड

मामले पर एसपी साउथ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित का नाम अरशद है और वह बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के बेगमपुरवा का रहने वाला है। उसके पास धमकी देने में प्रयुक्त मोबाइल फोन और राहुल सिंह के नाम से एक फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुआ है। इस फर्जी आईडी का इस्तेमाल वह लोगों को धोखा देने के लिए करता था। होटल में राहुल सिंह के नाम से ही कमरा भी लिया था। आरोपित किसी युवती से एकतरफा प्रेम करता है। उसके न मिलने पर वारदात को अंजाम दिया। सोमवार को जेल भेजा जाएगा।

गुस्से में आकर खुद को बताया आतंकी

आरोपित अरशद ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह दिल्ली जयपुर हाईवे पर एक होटल में राहुल सिंह बनकर नौकरी करता है। कुछ समय पहले वह कानपुर आया था तब उसकी मुलाकात किदवई नगर में एक युवती से हुई थी। उससे वह एकतरफा प्यार करने लगा। पिछले दिनों लौटकर आया तो पता चला कि युवती उस मकान में नहीं रहती है। उसके मकान मालिक से पूछताछ की तो झगड़ा हो गया। रास्ते मे जो भी स्थान दिखा, उसे बम से उड़ाने की धमकी वहां लिखे नंबर पर फोन करके दे दी थी।

 

Leave a Reply