Friday , August 12 2022

आज से बिना ड्राइवर के चलेगी दिल्ली मेट्रो, PM Narendra Modi दिखाएंगे हरी झंडी

नई दिल्ली। दिल्ली में सोमवार 28 दिसंबर से बिना ड्राइवर के मेट्रो ट्रेनें चलेंगी। देश में ऐसा पहली बार होगा जब बिना ड्राइवर के कोई ट्रेन या मेट्रो पटरी पर दौड़ेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 28 दिसंबर को दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन भारत की पहली ड्राइवर लेस मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO)ने से सूचना दी है। देश की पहली ड्राइवरलेस ट्रेन का सफर 37 किलोमीटर का होगा। पीएमओ ने जानकारी दी है कि ड्राइवरलेस ट्रेन पूरी तरह से ऑटोमैटिक होगी और मानवीय गलतियों की आशंकाओं को खत्म करेगी।

Narendra Modi will Flag Off First Driverless Train On Dec 28| बिना ड्राइवर  के चलेगी मेट्रो, ऐसी पहली सर्विस को 28 दिसंबर को PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी|  Hindi News, देश

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली से द्वारका सेक्टर 21 तक चलने वाली 23 किमी की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन की यात्रा के लिए पूरी तरह से परिचालित राष्ट्रीय सामान्य गतिशीलता कार्ड भी जारी करेंगे। इसके साथ ही, देश के किसी भी हिस्से से जारी रूपे-डेबिट कार्ड रखने वाला कोई भी व्यक्ति इसका उपयोग कर मार्ग पर यात्रा कर सकेगा। पीएमओ ने कहा कि यह सुविधा 2022 तक दिल्ली मेट्रो के पूरे नेटवर्क पर उपलब्ध हो जाएगी।

 

Leave a Reply