Friday , May 27 2022

Delhi Rain : दिल्ली में कहर बनकर बरसी बारिश, नाले में बहे कई घर

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाको में काफी दिनों से लोग बरसात का इंतज़ार कर रहे थे. मानसून के बावजूद भी बारिश न होने से लोग बेहद परेशान थे. इस दौरान रविवार सुबह हुई तेज़ बारिश ने लोगों की मुश्किलें एक झटके में बढ़ा दी. रविवार सुबह हुई बारिश, लोगों के लिए राहत नहीं बल्कि कहर बनकर बरसी, जिसके बाद कई दर्दनाक मंज़र सामने आए.

WHO की ईमारत के पास हुआ ओवरफ्लो

दिल्ली में जहां एक तरफ मिंटो रोड ब्रिज के पास तकरीबन 15 फीट पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई, जिसकी लाश सतह पर तैरती नज़र आई, तो वहीँ आईटीओ के पास WHO की इमारत के पीछे अन्ना नगर में बसी कई झुग्गियां पानी के ओवरफ्लो के साथ नाले में बह गई.

दरअसल, भारी बारिश के कारण झुग्गियों के पास जलभराव होने के साथ ही नाले में ओवरफ्लो हो गया. इस दौरान जमीन धसने से एक के बाद एक कई घर नाले में बह गए. गनीमत रही की झुग्गियों में रहने वाले लोग हादसे से पहले से ही बाहर निकल गए थे जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

जान-माल का कोई नुक्सान नहीं

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम के साथ दमकल विभाग, दिल्ली आपदा प्रबंधन की टीमें घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस के साथ मिलकर आपदा प्रबंधन की टीमों ने, नाले के किनारे बसी अन्य झुग्गियों को तेजी से खाली करा लिया है. हादसे में फिलहाल किसी तरह का जान-माल के नुक्सान की खबर तो नहीं आई है, लेकिन कई लोगों का कहना है कि उनका सब कुछ घर के साथ बह गया.

Leave a Reply