Tuesday , July 5 2022

डिप्टी CM बोले – ओवैसी के आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

वाराणसी । मंगलवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कृषि कानूनों के समर्थन में आयोजित किसान सम्मेलन में वाराणसी पहुंचे। यहां आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। कहा कि दो करोड़ की आबादी वाली दिल्ली संभल नहीं रही और 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश को संभालने की बात करने वाली पार्टी मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गाधीं और अखिलेश यादव किसान हितैषी होने का दावा करते हैं, मगर धनिया और गाजर की पत्तियों में फर्क नहीं बता सकते।पहले किसान का बेटा किसान नहीं बनना चाहता था, लेकिन नए कृषि कानूनों से आने वाले समय में निश्चित तौर पर किसान का बेटा किसान ही बनना चाहेगा।

किसान संगठनों द्वारा लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए विरोधी दलों के लोग किसानों को बरगलाने में जुटे हैं। यह बात गलत है कि इस कानून के लागू हो जाने से किसानों की जमीन चली जाएगी। किसानों को जानना जरूरी है कि उनकी एक इंच भी जमीन नहीं जाएगी और कानून में किसान अपना अनाज कहीं भी बेचने के लिए स्वतंत्र होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में प्रत्येक वर्ष 6000 रुपये खाद बीज पानी के लिए अनुदान के रूप में दिया जाता है।

 

Leave a Reply