70 सालों का रुका विकास सात साल में हुआ : सीएम योगी

0 0

बागपत/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बागपत दौरे पहुंचे। सीएम योगी ने बागपत पहुंचकर सबसे पहले विकास कार्यों का निरीक्षण किया, वहीं कलेक्ट्रेट सभागार में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक ली। सीएम योगी ने जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। सीएम योगी ने कलेक्ट्रेट में बैठक के दौरान पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए तो वहीं कोविड की तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार रहने के दिशा निर्देश दिए। कलक्ट्रेट सभागार में पार्टी पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान बागपत सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष जनपद की विभिन्न समस्याओं से लेकर आवश्यकताओं के बारे में ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया।

सीएम योगी ने कहा कि पिछले 4-5 साल में केंद्र और राज्य सरकार की विकास की योजनाएं बागपत में आई हैं, वह अद्भुत है। जो काम बागपत में 65-70 सालों में नहीं हो पाया वह काम राज्य सरकार के 4 साल और केंद्र सरकार के 7 साल के कार्य के दौरान देखने को मिला है।

सीएम योगी ने कहा कि बागपत अब पहले जैसा नहीं है, बागपत में भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने जो प्रयास किए हैं वह पहली सरकारों में नहीं हुए। जिले की विभिन्न समस्याओं को सुनकर उनके जल्द निवारण का भी आश्वासन दिया। उधर, सीएम के बागपत दौरे से पहले एसपी अभिषेक सिंह ने बिनौली के अक्षय आत्महत्या प्रकरण में बड़ी कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री योजना के तहत लोगों को निशुल्क दिए जाने वाले राशन वितरण पर कहा कि इस बार 5 अगस्त को सभी राशन डीलर के यहां पार्टी पदाधिकारियों द्वारा पहुंचकर राशन वितरण करवाया जाएगा। उपभोक्ताओं को अलग से एक बैग में राशन दिया जाएगा, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी लगी होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में यहां नहीं आ पाया था। बागपत के प्रशासन ने कोरोना की दूसरी लहर में काफी अच्छा काम किया है। बागपत का पहले नाम तो था, लेकिन काम नहीं था। आज बागपत महाभारत के इंद्रप्रस्थ से भी ज्यादा विकास हुआ। बागपत इंद्रप्रस्थ को मात दे रहा है। पिछले सात सालों में केंद्र और प्रदेश सरकार की जितनी विकास योजना यहां लागू हुई हैं। वह अद्भुत हैं।

सीएम योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का प्रयास सराहनीय है। यहां के युवा बहुत मेधावी और मेहनती हैं। वह पहले सड़कों पर प्रैक्टिस तो करते थे, लेकिन उनकी भर्ती नहीं हो पाती थी। 1.37 लाख पुलिस की भर्ती में बागपत के लगभग हर गांव के युवाओं ने सफलता प्राप्त की। कई सरकारी सेवाओं में यहां के पुरुष और महिलाएं हैं। पिछले सात सालों में बागपत में बड़ी संख्या में विकास कार्य हुए हैं। इतने कार्य पिछले 65-70 वर्षों में नहीं हुए थे।

रालोद कार्यकर्ताओं और पुलिस में नोकझोंक
सीएम योगी आदित्यनाथ जैसे ही बागपत में जिला अस्पताल के निरीक्षण कर सिसाना गांव के लिए निकले इसी बीच में रालोद के कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस से धक्‍का मुक्‍की शुरू कर दी। कार्यकर्ता सीएम से मुलाकात करना चाहते थें। लेकिन सुरक्षा कारणों से पुलिस ने किसी को भी वहां जाने नहीं दिया। इस दौरान पुलिस ने मीडिया कर्मियों को भी रोक रखा था। पुलिस और रालोद कार्यकर्ताओं में सीएम से मुलाकात को लेकर थोड़ी नोकझोंक भी हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.