Thursday , July 7 2022

भारतीय परिधानों में ही आ सकेंगे भक्त, मंदिर ट्रस्ट की भक्तों से अपील

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र समेत पूरे देश और दुनिया से साईं बाबा के भक्त उनके दर्शन के लिए शिरडी पहुंचते हैं। लेकिन अब शिरडी साईं मंदिर संस्थान ने दर्शन के लिए आने वाले सभी भक्तों से अपील की है कि वे भारतीय परिधान (कपड़े) पहनकर आएं। जब इस बाबत संस्थान से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कुछ दिनों से हमें यह शिकायत मिल रही थी कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे वस्रों को पहनकर बाबा के दर्शन के लिए आ रही हैं, यही वजह है कि यह निर्णय लिया गया है।

साईं बाबा का मंदिर खुलते ही भक्तों की भीड़ पहुंची दर्शन करने

महाराष्ट्र सरकार ने हाल के दिनों में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत मंदिरों को पुनः भक्तों के लिए खोला है। इसी क्रम में शिरडी साईं बाबा मंदिर को भी दर्शन के लिए खोला गया है। मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए दुनिया के हर एक कोने से श्रद्धालु पहुंचते हैं, इस कारण यहां काफी भीड़ उमड़ने लगी है। इसे देखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोरोना के नियमों का पालन करें।

मंदिर परिसर ने इस संबंध में लगाया नोटिस

मंदिर ट्रस्ट ने सभी भक्तों से मंदिर परिसर में सिर्फ भारतीय परिधान पहनकर आने का अनुरोध किया है। मंदिर ट्रस्ट ने परिसर में इस संबंध में नोटिस भी लगाया है। ट्रस्ट के मुताबिक कई लोगों से शिकायत मिली कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे कपड़ों को पहनकर दर्शन करने आ रही हैं, इस कारण हमने यह कदम उठाया है।

 

Leave a Reply