Saturday , August 13 2022
डीआइओएस कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षक संघ ने रखा उपवास, सौंपा ज्ञापन
डीआइओएस कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षक संघ ने रखा उपवास, सौंपा ज्ञापन

डीआइओएस कार्यालय पर माध्यमिक शिक्षक संघ ने रखा उपवास, सौंपा ज्ञापन

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के अन्तर्गत रविवार को भारी संख्या में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने सामूहिक अवकाश लेकर सुबह 11.00 बजे से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय (डीआइओएस) पर उपवास रखकर धरना दिया. धरना के समापन होने पर शाम 4 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय प्रदेशीय मंत्री डॉ आरपी मिश्र के नेतृत्व में संघ ने जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह को 11 सूत्रीय ज्ञापन सौपा. ज्ञापन प्राप्त करने के पश्चात जि.वि. निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह ने 11 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित किए जाने तथा जनपद स्तरीय समस्याओं को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने के लिए आश्वस्त किया.

संगठन के प्रदेशीय मंत्री डॉ आरपी मिश्र ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन द्वारा मुख्यमंत्री को प्रेषित मांगे जिनमें से अनेक मांगों पर उप-मुख्यमंत्री द्वारा सहमति दिए जाने के बाद लागू नही किया जा रहा है। शिक्षा विभाग में भृष्टाचार चरम पर है जिसके कारण शिक्षकों की समस्याओं का समयबद्ध निराकरण नही किया जा रहा है. इसे लेकर प्रदेश के शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है और इसी लिए संगठन को चरणबद्ध संघर्ष के लिए बाध्य है. आज उपवास एवं धरना के पश्चात जिला विद्यालय निरीक्षक के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया गया. यदि ज्ञापन की मांगों पर कार्यवाही नही की जाती है तो संघर्ष के दूसरे चरण में आगामी 01 फरवरी, 2021 को पार्क रोड स्थित शिक्षा निदेशक के शिविर कार्यालय पर संगठन के अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में धरना होगा.

जिलाध्यक्ष डा आरके त्रिवेदी एवं जिलामंत्री अरूण कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री को प्रेषित किए गए ज्ञापन में पुरानी पेन्शन की बहाली, वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन एवं समानता के आधार पर सेवाशर्ते, मंहगाई भत्ते की कटौती की वापसी, निःशुल्क चिकित्सा सुविधा ,वंचित तदर्थ शिक्षकों का विनियमिताकरण ,व्यवसायिक एवं कम्प्यूटर शिक्षको को पूर्णकालिक शिक्षक का दर्जा एवं समान कार्य के लिए समान वेतन आदि 11 सूत्रीय मांगें सम्मिलित हैं।

धरने में प्रमुख रूप से प्रदेशीय मंत्री डा आरपी मिश्र, जिलाध्यक्ष डा आरके त्रिवेदी, प्रदेशीय मंत्री नरेन्द्र कुमार वर्मा, जिला मंत्री अरूण कुमार अवस्थी, मण्डल अध्यक्ष तुलसी राम मिश्र, सदस्य राज्य कार्यकारिणी अमीर अहमद, संघर्ष समिति के संयोजक इनायतुल्लाह खां, राज्य परिषद सदस्य अनुराग मिश्र, अनिल शर्मा, डा0 पी0के0पन्त, कार्यक्रम संयोजक डा0 श्री कान्त मणि शुक्ल, कोषाध्यक्ष महेश चन्द्र,, उपाध्यक्ष मीता श्रीवास्तव, मन्जू चौधरी, अनीता सिंह, सुशील कुमार त्रिपाठी सहित विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्यगण भी उपस्थित थे।

Leave a Reply