Wednesday , September 28 2022

रिहाई के बाद दिल्ली में परिवार के साथ प्रियंका से मिले कफील खान

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में महीनों तक मथुरा जेल में बंद रहे डॉक्टर कफील खान ने सोमवार को जेल से रिहाई के 20 दिनों बाद दिल्ली में उनकी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात हुई।

डॉक्टर खान 31 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट के दखल के बाद रिहा हुए थे। गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में साल 2017 में ऑक्सीजन की कमी से कुछ ही दिनों में 60 बच्चों की मौत के बाद चर्चा में आए थे।

मुलाकात के समय परिवार भी रहा मौजूद

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के दौरान डॉ. कफील का परिवार भी मौजूद रहा। कफील के साथ उनकी पत्नी और बच्चों से भी प्रियंका गांधी ने मुलाकात की। इस दौरान उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शाहनवाज आलम भी मौजूद रहे।

बता दें कि प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील की रिहाई के लिए बाकायदा अभियान चलाया था। इसके साथ ही प्रियंका ने 30 जुलाई को सीएम योगी को डॉ. कफील की रिहाई के संबंध में पत्र भी लिखा था।

कफील जब जेल से रिहाई हुई थी तो प्रियंका के ही कहने पर सीनियर लीडर प्रदीप माथुर और अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम उन्हें रिसीव करने पहुंचे थे। प्रियंका की ही सलाह पर यूपी से निकलकर कफील जयपुर पहुंच गए थे।

 

 

 

 

Leave a Reply