Wednesday , May 25 2022

डॉक्टरों ने महिला के मुंह से निकाला 4 फीट लंबा सांप, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली। आपने ऐसे कई लोगों को देखा होगा, जिन्हें मुंह खोल कर सोने की आदत है। सइंटिफिक नजर से देखें तो ऐसे लोग साँस लेने में दिक्कत होने पर मुंह खोल कर सोते हैं।खर्राटे लेने की बीमारी भी सांस लेने की समस्या से ही जुड़ी है। कई बार खुले मुंह में मच्छर-मक्खी जाने की बात तो देखी-सुनी होगी। लेकिन रूस से एक ऐसा मामला सामने आया, जिसने सभी को हैरान कर दिया।

एक महिला के गले से डॉक्टर ने 4 फीट लंबा सांप निकाला। ये सांप महिला के गले में तब घुस गया, जब वो मुंह खोल कर सो रही थी। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। इसकी तस्वीरें और विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

रूस में डॉक्टरों ने महिला के मुंह से 4 फीट लंबा सांप निकाला

रूस में डॉक्टरों ने महिला के मुंह से 4 फीट लंबा सांप निकाला

डेली मेल की खबर के अनुसार रूस के दागेस्तान के लेवाशी गांव में रहने वाली एक महिला अपने घर के बगीचे में सो रही थी। उसका मुंह खुला हुआ था। ऐसे में एक चार फीट लंबा पतला सांप उसके मुंह के रास्ते गर्दन से होते हुए उसके शरीर के अंदर चला गया। जब तक महिला कुछ करती सांप गर्दन के अंदर जा चुका था।

महिला की हालत तेजी से खराब हो रही थी। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया।महिला को तुरंत इमरजेंसी में ले जाकर जनरल एनेस्थीसिया दिया गया. यानी उसे बेहोश किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने महिला के गले में वीडियो कैमरा और लाइट वाला ट्यूब डाला।ताकि देख सकें कि सांप शरीर में कितना अंदर तक घुसा है. हैरानी की बात तो ये है कि डॉक्टरों ने उसी ट्यूब से सांप के एक हिस्से को पकड़ लिया. फिर धीरे-धीरे उसे बाहर निकालना शुरू किया।

जब 4 फीट लंबा सांप घुस महिला के मुंह में, ऐसे निकाला गया सांप, देखे वीडियो - Viral News INC

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे ही ऑपरेशन थियेटर में मौजूद मेडिकल स्टाफ इस सांप को निकालते हैं, उसकी लंबाई देखकर एक बार पीछे हट जाते हैं। महिला मेडिकल कर्मी के चेहरे पर डर का भाव दिखता है। इसके बाद उस सांप को मेडिकल बकेट में डाल दिया जाता है। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सांप जिंदा बाहर निकला या मर चुका था।

छत पर मुंह खोल कर सो रही थी महिला

इस घटना के बाद से रूस के दागेस्तान में प्रशासन ने लोगों से घरों के बाहर सोने के लिए मना किया है क्योंकि इस समय वहां सांप निकलने के बहुत से मामले सामने आ रहे हैं। इस महिला मरीज या सांप की प्रजाति के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, इस घटना के बाद कुछ लोगों ने दावा किया है कि उनके शरीर में भी कुछ जिंदा घूम रहा है। लेवाशी गांव में कुल 11500 लोग रहते हैं। यह गांव समुद्र तल से 4165 फीट की ऊंचाई पर स्थित है।

 

 

 

Leave a Reply