Friday , July 1 2022

कोरोना के चलते नही लगेगा 2021 में मोटरसाइकिलों का मेला, दुनिया का सबसे बड़ा इवेंट हुआ रद्द

ऑटो डेस्क: कोरोना संक्रमण ने पूरे देश और दुनिया को बड़े संकट में डाल दिया है जहां कोरोना के कारण कई कारोबार खराब हुए हैं और इस महामारी के चलते 2020 में कई ऑटोमोबाइल शो रद्द हुए हैं। अब ऑटो सेक्टर के लिए एक और बुरी ख़बर सामने आई है हर साल की तरह होने वाला Tokyo Motorcycle Show कोरोनावायरस की वजह से अगले साल 2021 के Tokyo Motorcycle Show के 48 संस्करण को भी रद्द कर दिया गया है। टोक्यो मोटरसाइकिल शो एसोसिएशन ने घोषणा कर बताया कि Tokyo Motorcycle Show अगले साल, 2021 में होने वाला था लेकिन कोरोनावायरस महामारी के देखते हुए आयोजकों ने इसे रद्द करने का फैसला लिया है। आयोजकों को उम्मीद है कि इसका आयोजन अगले साल किया जाएगा।

दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल इवेंट

Tokyo Motorcycle Show दुनिया में होने में वाला सबसे बड़ा मोटरसाइकिल इवेंट है। जापान की चार बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनियां इस शो के लिए खासतौर पर अपने कुछ बड़े नए मॉडल, साथ में नए डिजाइन और महत्वपूर्ण लॉन्च को इवेंट के लिए बचाकर रखती हैं। शो के रद्द होने से मोटरसाइकिल निर्माताओं में निराशा आएगी। कोरोनावायरस महामारी के चलते पहले ही कई इंटरनेशल शो रद्द हो चुके हैं। यूरोप का सबसे लोकप्रिय शो EICMA show जो कि Milan में होने वाला था उसे रद्द कर दिया गया है। वहीं जर्मनी के कोलोन में होने वाला Intermot show भी रद्द कर दिया गया है। यूके का मोटरसाइकिल लाइव शो भी इस साल के लिए रद्द कर दिया गया है।

नए मॉडल और टेक्नोलॉजी को लॉन्च करती हैं कंपनीयां

फिजिकल इवेंट में जहां कंपनियां अब नए मॉडल और टेक्नोलॉजी को शोकेस करती हैं। ऐसे में निर्माताओं और आयोजकों से उम्मीद करते हैं कि इस तरह के शोकेस के लिए ऑनलाइन सीरिज की पेशकश करें। फिजिकल शो के अलावा इसके कई फायदे हैं, क्योंकि दुनियाभर से दर्शक इसे देखते हैं। वहीं रियल शो की बात ही अलग है, क्योंकि वहां पर दर्शक नए डिजाइन और मॉडल शोकेस के पास आकर देखते हैं और आने वाली मोटरसाइकिलों से ज्यादा कनेक्ट होते हैं।

Leave a Reply