Friday , July 1 2022

MLA प्रताप सरनाईक को ED ने फिर भेजा समन, बेटे सहित जांच के लिए बुलाया

मुंबई : शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग सरनाईक को ईडी की ओर से एक नया समन भेजा गया है. मिली जानकारी के अनुसार, सरनाईक को इस सप्ताह गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. वहीँ उनके बेटे विहंग को मंगलवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है.

बता दें कि पिछले मंगलवार को टॉप्स ग्रूप सुरक्षा सेवाओं से संबंधित 175 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के मामले में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर और दफ्तर पर छापेमारी की गई थी. इसके बाद प्रताप सरनाईक और उनके बेटे विहंग को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का हवाला देते हुए दोनों ने एक हफ्ते का वक्त मांगा था. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग ने कहा था कि उसकी पत्नी हाइपर टेंशन के कारण अस्पताल में भर्ती है, इसलिए वह जांच में शामिल नहीं हो सकते. पिछले मंगलवार को विहंग से लगभग चार घंटे तक पूछताछ की गई थी. ईडी के सूत्रों ने कहा कि विहंग को पहले तीन समन जारी किए गए थे, लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाए थे.

अब विहंग सरनाईक को चौथी बार ईडी ने समन भेजा है, उन्हें मंगलवार को ईडी के बैलार्ड एस्टेट स्थित कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. पिछले मंगलवार को ईडी ने 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें शिवसेना प्रताप सरनाईक का घर-दफ्तर मिलाकर चार स्थान भी शामिल थे. पिछले सप्ताह शुक्रवार को भी में ईडी द्वारा कुछ अन्य स्थानों पर भी छापे मारे गए. ईडी ने 25 नवंबर को शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के करीबी दोस्त अमित चंदोले को गिरफ्तार किया था. ईडी के सूत्रों के अनुसार, चंदोले टॉप्स ग्रूप और सरनाईक के बीच में काम कर रहे थे.

Leave a Reply