Wednesday , July 6 2022

वेतन नहीं मिलने से बिगड़े कर्मचारी, ठप किया स्टेट कोविड-19 कंट्रोल रूम का कामकाज

लखनऊ: यूपी के स्टेट कोविड-19 कंट्रोल रूम एंड कमांड सेंटर में कर्मचारियों ने काम न करने की ठानी है.गुरुवार को कर्मचारियों ने चार महीने से वेतन न मिलने के विरोध में कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया. करीब एक घंटे तक उन्होंने कोरोना से संबंधित मामलों को लेकर आ रही कॉल को रिसीव नहीं की. कामकाज ठप रहा. फिलहाल जैसे-तैसे कर्मचारियों को मनाया गया और उन्हें जल्द वेतन देने का आश्वासन दिया गया.

गुरुवार को देर शाम स्टेट कोविड-19 कंट्रोल रूम एंड कमांड सेंटर में वेतन न मिलने से नाराज कर्मियों के कामकाज ठप करने की जानकारी जब महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी को मिली तो उन्होंने तत्काल वार्ता के लिए कर्मचारियों को बुलाया. फिलहाल वेतन जल्द देने के आश्वासन पर कर्मचारी मान गए. उधर, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस नेगी का कहना है कि कर्मचारियों ने छिटपुट विरोध किया था. कामकाज पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा। वैसे भी प्रदेश में एस्मा लागू है और कोई हड़ताल नहीं कर सकता.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर नियंत्रण

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए स्टेट कोविड-19 कंट्रोल रूम एंड कमांड सेंटर की स्थापना की गई है. कमांड सेंटर से मरीज और जनसामान्य 24×7 कोविड-19 से संबंधित सहायता प्राप्त कर सकते हैं. आपको कोई भी कोविड-19 संबधी जानकारी चाहिए तो यहां पर कॉल कर सकते हैं. यह कमांड सेंटर जिलों में स्थित कोविड-19 कंट्रोल सेंटरों से भी जुड़े होते हैं.

Leave a Reply