Thursday , October 6 2022
गाजियाबाद में सिटी SP पर फायरिंग के बाद दुजाना गैंग के 2 इनामी बदमाश का एनकाउंटर
गाजियाबाद में सिटी SP पर फायरिंग के बाद दुजाना गैंग के 2 इनामी बदमाश का एनकाउंटर

गाजियाबाद में सिटी SP पर फायरिंग के बाद दुजाना गैंग के 2 इनामी बदमाश का एनकाउंटर

गाजियाबाद। गाजियाबाद में एनकाउंटर (Ghaziabad Encounter) के दौरान दो अपराधियों की मौत का मामला सामने आया है। मारे गए एक बदमाश पर 1 लाख और दूसरे पर 50 हजार रुपये का इनाम था। योगी सरकार 2.0 में अपराधियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत यह बड़ा मामला सामने आया है। पिछले दिनों लगातार बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया गया है। बदमाशों को पकड़ने का अभियान लगातार जारी है। गाजियाबाद में अपराध के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज है। इसी क्रम में अनिल दुजाना गैंग के 1 लाख के इनामी बदमाश बिल्लू दुजाना और 50 हजार के इनामी बदमाश राकेश को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया था। लेकिन, जैसे ही वह पुलिस के शिकंजे में फंसा, गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। राकेश के एनकाउंटर का यह मामला मधुबन के बापूधाम थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। यहां 50 हजार के इनामी राकेश मोटरसाइकिल से कहीं जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे रुकने को कहा। इसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। बदमाश राकेश ने गोली चला दी। यह सिटी एसपी के बुलेटप्रूफ जैकेट पर जाकर लगी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो बदमाश घायल हो गया। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं, बिल्लू दुजाना का एनकाउंटर इंदिरापुरम में हुआ है। बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना के बारे में जानकारी मिल रही है कि दोनों वेव सिटी में हुए दोहरे हत्याकांड में आरोपी थी। पुलिस को दोनों आरोपियों की तालाश थी। पुलिस ने बिल्लू दुजाना पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। वहीं, राकेश के खिलाफ 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। आरोपियों के एनकाउंटर के बाद उनका आपराधिक इतिहास सामने आया है।
एनकाउंटर में मारे गए बदमाशों पर दिल्ली समेत अन्य राज्यों में 16 मुकदमे दर्ज हैं। बिल्लू और राकेश कविनगर थाना क्षेत्र में दो लोगों की हत्या के मामले में भी आरोपी थी। गाजियाबाद में स्थायी एसएसपी मुनिराज के आते ही पुलिस को अपराधियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। इस मुठभेड़ में एक सिपाही के घायल होने की भी सूचना है।
कल रात पुलिस अधीक्षक,नगर प्रथम एंव क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम के नेतृत्व में थाना मधुवन बापूधाम पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान बाइक सवार 2 संदिग्धों को रोकने का इशारा किया गया। संदिग्धों ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर फायरिंग की गई। गाज़ियाबाद पुलिस ने कहा कि फायरिंग में पुलिस अधीक्षक नगर प्रथम एंव क्षेत्राधिकारी नगर प्रथम की बुलेट प्रुफ जैकेट में गोली लगी एंव 1 आरक्षी गोली लगने से घायल हुए। पुलिस द्वारा फायरिंग में अभियुक्त राकेश घायल हो गया जिसे अस्पताल में मृत घोषित किया गया, अभियुक्त हत्या के अभियोग में वांछित था। कल रात पुलिस अधीक्षक,अपराध एंव क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम मय टीम द्वारा चेकिंग 2 संदिग्धों ने भागने का प्रयास किया, बाइक गिरने पर संदिग्धों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की गई। पुलिस अधीक्षक अपराध,क्षेत्राधाकारी इंदिरापुरम एंव प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम की बुलेट प्रुफ जैकेट में गोली लगी एंव स्वाट टीम प्रभारी व 1 आरक्षी गोली लगने से घायल हुए।अभियुक्त बिल्लू गैंगस्टर भी घायल हुआ जिसे अस्पताल में मृत घोषित किया गया। अभियुक्त हत्या के अभियोग में वांछित था।