Wednesday , July 6 2022

England से Meerut आए पति-पत्नी और बच्चा मिले Corona Positive

मेरठ। कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। अब इंग्लैंड से आए पति-पत्नी और उनका बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अखिलेश मोहन ने कहा कि इनको ट्रेस कर लिया गया है और इनको क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

कहा कि ये एसिम्टोमैटिक हैं और इनका स्वास्थ्य स्थिर है। टीपी नगर क्षेत्र के लल्लापुरा निवासी एक ही परिवार के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं इनमें एक महिला व परिवार के दो अन्य लोग संक्रमित मिले हैं। यह परिवार 14 दिसंबर की रात को लंदन से एयरपोर्ट से पहले दिल्ली आया। जहां से 15 दिसंबर को मेरठ आया। परिवार के कई अन्य लोग भी विदेश से आए हैं। विदेश से आने वाले सभी 77 लोगों की कोरोना की जांच कराई गई है। जिनमें कुछ की रिपोर्ट आई है, अन्य की रिपोर्ट आनी बाकी है।

क्या बोले सीएमओ ?

मेरठ जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अखिलेश मोहन ने कहा कि इंग्लैंड से आए पति-पत्नी और उनका बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला है। इनको ट्रेस कर लिया गया है और इनको क्वारंटीन में रखना है। ये एसिम्टोमैटिक हैं और इनका स्वास्थ्य स्थिर है। सीएमओ का कहना है कि विदेश से आने वाले 3 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शासन के दिशा निर्देशों का पालन कराया जा रहा है। तीनों ही व्यक्ति अपने घर में अलग-अलग रूम में आइसोलेट कराए गए हैं। जहां से इन्हें शासन की गाइडलाइन के तहत कोविड वार्ड में लाने की तैयारी की जा रही हैं।

Leave a Reply