Friday , May 27 2022

FB पोस्ट और जल उठा बेंगलुरु

 बेंगलुरु में मंगलवार बीती रात को एक फेसबुक पोस्ट के लेकर हिंसा भड़क गई । कुछ लोग इतने गुस्से में आ गए कि शहर के जीडे हल्ली और केजी हल्ली इलाके में बवाल मच गया। रात करीब साढ़े नौ बजे कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर भीड़ ने हमला कर दिया. लाठी-डंडों से लैस भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की, आगजनी की. पुलिस के आने पर पथराव किया।

विधायक के घर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

माहौल को काबू में करने के लिए पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया, आंसू गैस के गोले छोड़ और फायरिंग की. जानकारी है कि पुलिस की फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एडिश्नल पुलिस कमिश्नर समेत 60 पुलिस वालों को चोटें आई।  हालात पर काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें दो उपद्रवियों की मौत हो गई, जबकि एक जख्मी है।

मुख्यमंत्री ने दिया गृह मंत्री को फ्री हैंड

बेंगलुरु में अब भी तनाव है. जीडे हल्ली और केजी हल्ली इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है जबकि बेंगलुरु के बाकी इलाकों में धारा- 144 लागू है. कांग्रेस विधायक के भतीजे ने ये पोस्ट किया. हांलाकि हंगामे के बाद उसे डिलीट कर दिया। लेकिन आरोप है कि पुलिस ने विवाद को आपस में सुलझाने को कहा और शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया।

 

जैसे ही हालात बिगड़े शहर के सभी पुलिस अफसर थाना स्थल पर पहुंचे और हालात को काबू करने की कोशिश की. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी देर रात को राज्य के गृह मंत्री बी. बोम्माई से बात की और हालात काबू में लाने के लिए फ्री हैंड दिया।

Leave a Reply