Monday , August 8 2022

पडोसी की छेड़खानी से तंग आकर 9 वी की छात्रा ने की आत्महत्या, जानिए क्या है मामला

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर जिले में 9 वी की एक छात्र ने अपने ही पडोसी की छेड़खानी से तंग आकर खुद को आग के हवाले कर दिया। सोमवार की देर शाम को उसकी  मौत हो गयी। मंगलवार को पीड़िता के परिवार ने DM सुशील कुमार और SP अमित कुमार से मुलाक़ात कर न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 साल की किशोरी 9वीं की छात्रा थी। उसने स्कूल के पास ही कोचिंग ज्वाइन किया था। 15 अक्टूबर से स्कूल-कॉलेज खुले तो वह पढ़ाई के लिए जाने लगी। इस दौरान गांव में रहने वाला पड़ोसी शिवमंगल (19 साल) उसे स्कूल और कोचिंग आते-जाते छेड़खानी कर परेशान करता था। वह छात्रा की साइकिल के आगे अपनी साइकिल लगाकर अक्सर उसका रास्ता रोक लेता था।

छात्रा ने पड़ोसी की हरकतों के बारे में अपने माता-पिता को जानकारी दी थी। गांव में भी आरोपित की करतूत की चर्चा थी। लेकिन आरोपी के परिजनों के साथ ही पूरा गांव खामोश था। आखिरकार रविवार को किशोरी ने घर में खुद को बंद कर आग लगा लिया। धुआं उठने पर लोगों को इस बात की भनक लगी। तत्काल आग बुझाकर किशोरी को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां सोमवार की देर शाम पीड़िता ने दम तोड़ दिया। छात्रा के दादा ने थाने में तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया है। वहीं, मंगलवार को माता-पिता के साथ अन्य लोगों ने DM और SP से मुलाकात की। लालगंज थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply