Monday , August 15 2022

जबरन धान की फसल काटने के विरोध में दबंगों ने की मारपीट

आजमगढ़। जिले में दबंगों ने एक किसान के खेत से धान की फसल जबरन काटने की कोशिश की। जिसका किसान द्वारा विरोध किया गया तो दबंगों ने पीट दिया। इससे किसान के पिता व चाचा का पैर टूट गया। जबकि दो अन्य भी घायल हुए। मामला 24 दिन पुराना है, लेकिन अब वीडियो सामने आया है। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसपी ने जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिया है।

मामला दीदारगंज थाना क्षेत्र के कादनपुर गांव का है। गांव निवासी तेज प्रताप यादव ने बताया कि 13 दिसंबर को गांव के जय नारायन ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाचा सुरेश यादव के खेत से जबरन धान की फसल काटना शुरू कर दिया। यह देख परिवार के लोग वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना देने के बाद विरोध किया। जिसके बाद आक्रोशित दबंगों ने लाठी-डंडे से जमकर उनकी पिटाई शुरू कर दी। जिसमें उसके पिता गोरखनाथ और चाचा सुरेश का पैर टूट गया। जबकि चाची प्रेमशीला, चचेरे भाई रविकांत व अंकित, मां जीतना देवी को भी पीटा।

पीड़ित ने कहा कि थाने से भी शिकायत की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह से मुलाकात कर न्याय की मांग की। उसने वायरल वीडियो भी साक्ष्य के तौर पर पुलिस अधीक्षक को सौंपा है। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने कहा कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply