Thursday , June 30 2022

एक बार फिर विवादों में फसतें नजर आ रहें हैं फिल्म निर्माता करण जौहर

एंटरटेनमेंट डेस्क : जाने माने फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार मामला उनकी एक ऐसी वेब सीरीज का है जिसका नाम बीजेपी के कट्टर समर्थक निर्देशक मधुर भंडारकर के पास पहले से सुरक्षित है। अपनी वेब सीरीज से मिलते जुलते नाम वाली सीरीज बनाने पर मधुर ने इस पूरे मामले का भंडाफोड़ सोशल मीडिया पर कर दिया है।

मधुर भंडारकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जीवनी से मिलती जुलती कहानी पर फिल्म ‘इंदु सरकार’ बनाने वाले निर्देशक मधुर भंडारकर को धर्मा प्रोडक्शंस की वेब सीरीज ‘द फैबुलस लाइफ ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ के नाम पर आपत्ति है। मधुर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करके करण जौहर से इस सीरीज के शीर्षक को बदलने की गुजारिश की है। साथ ही, अब इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन यानी इम्पा को भी इस मामले में घसीट लिया है।

वेब सीरीज के शीर्षक लेकर उठा है विवाद

मधुर भंडारकर की ओर से करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि जब मधुर भंडारकर ने ‘बॉलीवुड वाइव्स’ पहले से ही पंजीकृत करवा रखा है तो करण ने अपनी वेब सीरीज का शीर्षक ‘द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ क्यों रखा? मधुर भंडारकर ने यह शीर्षक प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया में पंजीकृत करवाया है। इम्पा के गिल्ड को संपर्क करने पर उन्होंने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि मधुर ने अपनी कंपनी के साथ ‘बॉलीवुड वाइव्स’ शीर्षक पहले से ही पंजीकृत करवा रखा है।

इम्पा ने पूरे मामले पर करण से माँगा जवाब

फिलहाल इम्पा ने पूरे मामले की जानकारी करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस को भी भेज दिया है। इम्पा ने अपने पत्र में लिखा, ‘हम आपको 20 नवंबर 2020 को गिल्ड से मिली उस पुष्टिकृत जानकारी को भेज रहे हैं जिसमें कहा गया है कि ‘द फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ नाम से कोई भी शीर्षक आपने गिल्ड में पंजीकृत नहीं करवाया है। और हम आपको इस बारे में भी आगाह कर देना चाहते हैं कि जब आपने कोई शीर्षक पंजीकृत करवाया ही नहीं तो उसी से मिलता जुलता कोई दूसरा शीर्षक घोषित करके आपने किस तरह शीर्षक पंजीकरण नियम का उल्लंघन कर दिया।’

बता दें कि इस मामले पर अभी तक करण जौहर और उनकी कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि 2020 में तमाम तरह के विवादों से घिरे रहने वाले करण अब इस मुसीबत से कैसे पार पातें हैं।

Leave a Reply