Saturday , October 1 2022

केंद्रीय मंत्री Smriti Irani समेत तीन के खिलाफ FIR दर्ज, यहां पढ़ें पूरा मामला

प्रतापगढ़ : इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह इन दिनों फिर से सुर्ख़ियों में आ गई है. इससे पहले वे बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहें इकबाल अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए चर्चा में आई थीं. लेकिन अब वर्तिका सिंह ने केंद्रीय महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रुपए की डिमांड का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उनके निजी सचिव विजय गुप्ता व सह आरोपी डॉ. रजनीश सिंह के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट में मुकदमा दायर किया है. कोर्ट 02 जनवरी 2021 को मामले की सुनवाई करेगा.

प्रतापगढ़ निवासी वर्तिका सिंह का आरोप है कि राष्ट्रीय महिला आयोग के सदस्य पद पर नियुक्ति दिलाने का झांसा देकर उनसे आरोपी डॉ. रजनीश सिंह ने 25 लाख रुपये की मांग की थी और कहा था कि यह रुपया केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व उनके निजी सचिव विजय गुप्ता की ओर से मांगा गया है
. वहीँ सबूत के तौर पर उन्होंने विजय गुप्ता व डॉ. रजनीश सिंह से हुई बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग, व्हाट्सएप चैट का स्क्रीन शॉट, कई फोटोग्राफ भी दाखिल किया है. वहीँ स्पेशल जज एमपी-एमएलए पीके जयंत ने मामले में क्षेत्राधिकार के मुद्दे पर सुनवाई के लिए 02 जनवरी 2021 की तिथि का चयन किया है.

Leave a Reply