Friday , August 12 2022
वेब सीरीज पर 'तांडव': लखनऊ में इन 4 पर FIR, समाज में विद्वेष फैलाने का आरोप
वेब सीरीज पर 'तांडव': लखनऊ में इन 4 पर FIR, समाज में विद्वेष फैलाने का आरोप

वेब सीरीज पर तांडव: लखनऊ में इन 4 पर FIR, समाज में विद्वेष फैलाने का आरोप

लखनऊ: यूपी मे कई जिलो में अभिनेता सैफ अली खान के वेब सीरीज तांडव का विरोध जारी है. ताज़ा मामला लखनऊ का है. यहां हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव ने अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक, लेखक समेत 4 पर FIR दर्ज कराई है. वहीं, मिर्जापुर जिले में वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के प्रोड्यूसर व अमेजन प्राइम इंडिया के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

FIR में लगाए गए हैं ये आरोप

FIR में आरोप है कि फिल्म के शुरुआती एपिसोड में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री पर अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है. देवी-देवताओं की भाषा और जाति विशेष में आक्रोश फैलाने वाले संवाद बोले गए हैं. जातियों को छोटा-बड़ा दिखाकर महिलाओं का अपमान किया गया. यह भी कहा गया है कि वेब सीरीज का इंटरनेट पर व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है.जिससे समाज की भावनाएं आहत हो रही हैं. इस वजह से यह FIR दर्ज की गई है.

इनके खिलाफ दर्ज हुआ है केस

हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला ने बताया रविवार की देर रात अमेजन वेब सीरीज तांडव को लेकर एक FIR दर्ज कराई गई है. अमेजन ओरिजनल कंटेंट की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, राइटर गौरव सोलंकी और अन्य के खिलाफ यह केस दर्ज हुआ है.

Leave a Reply