Monday , September 26 2022

पटना में सरकारी कार्यालयों में आग लगी

पटना। पटना स्थित विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार को आग लग गयी, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। यह एक विशाल बहुमंजिली इमारत है जहां सरकार के विभिन्न विभागों के कार्यालयों समेत कई महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों के कार्यालय भी स्थित हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पटना जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह के अनुसार आज सुबह इस सात मंजिली इमारत के पांचवें तल पर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी जिस पर कुछ घंटों के बाद काबू पा लिया गया। जिलाधिकारी ने बताया, सुरक्षा कर्मियों ने सुबह लगभग साढे सात बजे पांचवीं मंजिल से धुआं निकलते देखा और उन्होंने तत्काल दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी। दमकल की कई गाड़ियों को सेवा में लगाया गया और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ के जवानों को भी तैनात किया गया।

उन्होंने कहा कि जिस समय आग लगी उस समय इमारत के अंदर ज्यादा लोग नहीं थे और वहां मरम्मत कार्य में लगे निर्माण श्रमिकों के दो बच्चों को बचा लिया गया। मौके पर पहुंची पुलिस महानिदेशक (दमकल) शोभा अहोटकर ने कहा कि अभियान के दौरान एक दमकलकर्मी को चोट लगी है जिसे उपचार के लिये अस्पताल भेजा गया है।

सचिवालय भवन और कई अति विशिष्ट आवासों से कुछ मीटर की दूरी पर स्थित, विश्वेश्वरैया भवन में कई अन्य प्रमुख प्रतिष्ठानों के अलावा ग्रामीण कार्य और सड़क विकास जैसे विभागों के कार्यालय हैं।