Tuesday , July 5 2022

Kushinagar: अवैध पटाखा गोदाम में लगी आग- चार की मौत, नौ घायल

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के कप्तानगंज कस्बे में मंगलवार को मंगल की बाजार में रिहायशी एरिया में स्थित अवैध पटाखा गोदाम में बुधवार की सुबह आग लग गई। इस हादसे के दौरान चार लोग जिंदा जल गए, जबकि नौ लोग घायल हुए हैं। अंदर रखे पटाखों की आवाज सुन व उठते धुएं को देख पूरा मोहल्ला सदमे में आ गया। बगैर देर बरते लोगों ने खबर पुलिस व फायर कर्मियों को दी। सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने में जुट गए। बचाव कार्य के दौरान दो शव बरामद हुए, आग आसपास के दो अन्य घरों में भी फैल गई है।

मचा अफरा तफरी का माहौल

कस्बा निवासी जावेद ने दीपावली को लेकर घर के ही एक हिस्से में अवैध पटाखा जमा कर रखा था। सुबह सात बजे घर में अचानक आग लग गई। पटाखों की आवाज व घर से निकलते धुएं को देख लोग सकते में आ गए। बगैर देर किए किसी ने खबर पुलिस व फायर कर्मियों को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस व फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंच गए और लोगों की मदद से आग को काबू करने में जुट गए। आग की लपटें देख आस पास के लोग दहशत आ गए। जावेद के घर से पूरी तरह जल चुके दो शव मिले हैं। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इन्हें सीएचसी ले जाया गया है।

Kushinagar: अवैध पटाखा गोदाम में लगी आग- चार की मौत, नौ घायल

पूरी पुलिस चौकी निलंबित

घटना में चौकी इन्चार्ज रीतेश सिंह समेत चौकी बीट के सभी पुलिस कर्मियों को दोषी मानते हुए एसपी विनोद सिंह ने निलंबित कर दिया है।

एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस व दमकल कर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। बचाव कार्य के दौरान दो शव बरामद हुए। अंदर कितने लोग थे यह अभी कंफर्म नहीं हो पा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा। मकान मालिक पर रिहायशी इलाके में पटाखा रख गोदाम बनाने का मामला दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply