Saturday , May 21 2022

कुएं में गिरे बछड़े को बचाने गये पांच लोगों की मौत, CM योगी ने दिया दो लाख का मुआवजा

महाराजगंज। कुएं में गिरे बछड़े को बचाने गये पांच लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई। मरने वालों में चार एक ही परिवार के सदस्य है। मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित नगर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज मुहल्ले का है। बताया जाता है कि मुहल्ले में स्थित कुएं में मंगलवार दोपहर बाद एक बछड़ा गिर गया था। कुएं से बछड़ा निकालने के लिए पांच लोग एक के बाद एक नीचे उतरे। इसके बाद कोई भी बाहर नहीं निकला। पांचों को निकलता न देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कुएं में पानी नहीं था। जिससे उसमें से निकलने वाली जहरीली गैस की चपेट में वह आ गए। मामले की सूचना पुलिस व प्रशासन को दी गई। अग्निशमन विभाग व पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगों की भीड़ को तितर- बितर किया गया।

कुएं में पानी भरवाकर निकाला गया बाहर

अग्निशमन व नगर पालिका की गाड़ियों से कुएं में पानी भरवाया कर फंसे लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों में कोतवाली नगर के महाराजगंज निवासी वैभव (18), दिनेश उर्फ छोटू (30), रविशंकर उर्फ रिंकू (36), विष्णु दयाल (35) व कोतवाली देहात के भदुआ तरहर निवासी मन्नू सैनी (35) शामिल है। डीएम डॉ. नितिन बंसल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मौके पर पुलिस व प्रशासन की टीम है।

Image

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा शोक प्रकट करते हुए घटना में पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें

Prayagraj: प्रदेश में फिर चला ‘अनुशासन का डंडा’ सस्पेंड हुए एसएसपी प्रयागराज

Health Ministry: वैक्‍सीन को लेकर रूस ने किया हमारी सरकार से संपर्क

 

 

 

Leave a Reply