Wednesday , May 25 2022

मृतकों के परिवार को 5 लाख के मुआवज़े पर सरकार करे पुनर्विचार : पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी

केरल : केरल में हुई भारी बारिश के बाद बीते दिनों इडुक्की जिले के राजमला इलाके में भूस्खलन हुआ था। जिसके बाद पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाने के बात कही गई थी।

इसी बात को लेकर केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ने मुआवजे की राशी को बढाने की सलाह देते हुए फैसले पर दोबारा विचार करने की बात कही है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, केरल में कई प्राकृतिक आपदाएं आई हैं लेकिन ये (इडुक्की ​भूस्खलन) उनसे ज़्यादा गंभीर है। सरकार को मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये देने की अपनी घोषणा पर पुनर्विचार करना चाहिए और राशि को बढ़ाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा की मैं भूस्खलन वाली जगह पर जा रहा हूं।

क्या था पूरा मामला

बता दे की दो दिन पहले हुए केरल में भारी बारिश और बाढ़ के चलते  इडुक्की जिले के राजमला इलाके में भूस्खलन हो गया था। इस हादसे में केरल पुलिस के अनुसार अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। 57 लोग लापता हैं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम को तैनात थी।

हादसे में P.M मोदी  ने भी जताया था दुःख

केरल घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया- इडुक्की में भूस्खलन की घटना से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्द ठीक हो जाएं। पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Leave a Reply