Wednesday , July 6 2022

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का बेटा गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

लखनऊ : सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति के बेटे अनिल प्रजापति को गुरुवार को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लखनऊ पुलिस कई दिनों से अनिल को तलाश कर रही थी. जिसके बाद उसे लखनऊ के गोमती नगर विस्तार में हिरासत में लिया गया. उसके खिलाफ जालसाजी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था.

अनिल के खिलाफ उसके पूर्व परिचित बृज भवन चौबे ने ही मुकदमा दर्ज करवाया था. बृज भवन चौबे गायत्री उनकी कंपनी के निदेशक भी थे.
अनिल प्रजापति कोर्ट में पेशी पर आए अपने पिता गायत्री से मिलने आया था. सूत्रों के मुताबिक पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर को फोन पर इसकी सूचना मिली थी, जिसके बाद से ही पुलिस ने जाल बिछाकर उसे दबोच लिया.

क्या है पूरा मामला

खरगापुर गोमती नगर निवासी बृज भवन चौबे के मुताबिक वह पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की एक निजी कंपनी के निदेशक थे. उनके अनुसार गायत्री प्रजापति ने दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज कराने वाली चित्रकूट निवासी महिला से सांठगांठ कर ली थी.

पूर्व मंत्री के बेटे अनिल प्रजापति ने बृज भवन से कहकर मुकेश कुमार नाम के व्यक्ति की संपत्ति उस महिला के नाम दर्ज करवाई थी. यही नहीं अनिल ने दुष्कर्म मामले में बयान बदलने के लिए दो करोड़ रुपये भी महिला को दिए थे. बावजूद इसके महिला की मांग बढ़ती गई. बृज भवन के मुताबिक, गायत्री और उनके बेटे अनिल ने खरगापुर स्थित उनकी जमीन भी महिला के नाम करवा दी थी.

आरोप है कि गायत्री प्रजापति ने किसी मुकेश के नाम से बेनामी संपत्ति खरीद रखी थी. पीड़ित ने महिला की ओर से गौतमपल्ली में दर्ज कराए गए अधिवक्ता व अन्य के खिलाफ दुष्कर्म मामले में उसे फंसाने की कोशिश का आरोप भी लगाया है.

Leave a Reply