Thursday , June 30 2022

PUBG जैसे गेम को पछाड़ते हुए ये गेम बना मोबाइल गेम ऑफ द ईयर

भारत: भारत में पबजी मोबाइल, कॉल ऑफ ड्यूटी, अस्फाल्ट 9 जैसे कई गेम काफी लोकप्रिय हैं लेकिन सभी गेम को पीछे छोड़ते हुए Garena Free Fire ने मोबाइल गेम ऑफ द ईयर ने खिताब ले लिया है। फ्री फायर गेम साल 2020 का ईस्पोर्ट्स खिताब मिला है।

मोबाइल गेम ऑफ द ईयर अवॉर्ड पाने के बाद फ्री फायर ने अपने फेसबुक पेज पर जश्न मनाते हुए गेम के प्लेयर्स का शुक्रिया अदा किया है। फ्री फायर की लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण यह रहा है कि फ्री फायर कम स्टोरेज और बजट फोन में भी आसानी से चल जाता है। Sensor Tower की रिपोर्ट के मुताबिक गेम ने इस साल की पहली तीन तिमाही में 225 मिलियन यानी 22.5 करोड़ डाउनलोड्स प्राप्त किए।

इन गेम्स से था मुकाबला

मोबाइल गेम ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए फ्री फायर का मुकाबला पबजी मोबाइल, कॉल ऑफ ड्यूटी, क्लैश ऑफ क्लेन्स, Mobile Legends, Clash Royale, Arena of Valor और Brawl Stars जैसे गेम के साथ था। फ्री फायर के मैच भी छोटे-छोटे होते हैं। ऐसे में यूजर्स के बीच यह काफी पसंद है।

बता दें कि सितंबर में पबजी बैन होने के बाद फ्री फायर की डाउनलोडिंग में काफी इजाफा हुआ है, हालांकि अब पबजी भी आधिकारिक तौर पर भारत आ रहा है। पबजी मोबाइल ने भारत में गेमिंग के लिए 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का भी एलान किया है।

Leave a Reply