Saturday , May 21 2022

कानपुर:पुलिस की छवि धूमिल करने वाले तीन दरोगा हुए सस्पेंड

यूपी: कानपुर के चर्चित गैंगस्टर विकास दुबे मामले में कानपुर पुलिस ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि तीन पुलिस कर्मी विकास दुबे के साथी जय बाजपेयी के मकान में किराये पर रह रहे थे।

कानपुर पुलिस ने लिया एक्शन

विकास दुबे केस की जाँच कर रही पुलिस टीम को जय का पुलिस कर्मियों से सांठगांठ की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने जय के मकान पर छापा मारकर तत्काल प्रभाव से तीनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जय के एक विवादित मकान मे कुछ पुलिस कर्मी रहते थे। जिसपर कार्यवाही करते हुए कानपुर पुलिस ने छापा मारकर तीन दरोगा रेंक के पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। कार्यवाही की सूचना देते हुए एसएसपी कानपुर ने कहा कि, “कुछ पुलिसकर्मी जय बाजपेयी (विकास दुबे का साथी) के मकान में किराए पर रह रहे थे। वहां छापा मारा गया और तीनों सब इंस्पेक्टरों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया। उनके संबंधों की जांच की जा रही है। पुलिस की छवि धूमिल करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।”

दिया मकान खाली करने का आदेश

सीओ की रिपोर्ट पर आईजी ने तीनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है, साथ ही उन्हें तत्काल मकान खाली करने का भी आदेश दिया। बता दे कि गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कानपुर पुलिस उससे जुड़े तमाम लोगों से पुछताछ कर रही है। जिसमें जय का नाम भी सामने आया था, जय बाजपेयी विकास के पैसों की लेन देन करता था।

Leave a Reply