Friday , July 1 2022

गंगूबाई काठियावाड़ी’ फिल्म पूरी होने से पहले ही विवादों में, बेटे ने लगाया ये आरोप

मुंबई: संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पूरी होने से पहले ही विवादों में आ गई है. यह फिल्म मुंबई की माफिया क्वीन और वहां के एक फेमस वेश्यालय की मालकिन रही गंगूबाई के जीवन पर आधारित है. अब गंगूबाई के 4 अडॉप्टेड बच्चों में से एक बाबूजी रावजी शाह ने हुसैन जैदी (जिनकी बुक ‘माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ को कहानी का आधार बनाया गया), एक्ट्रेस आलिया भट्ट और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के खिलाफ केस फाइल किया है.

शाह का आरोप- लोग प्रताड़ित कर रहे

शाह का कहना है कि जबसे फिल्म के पोस्टर्स और प्रोमो आए हैं, तबसे उनके इलाके के लोग उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं. इसकी वजह से उनके एक पैर में फ्रैक्चर भी हो गया है. उनके मुताबिक, न केवल उन्हें, बल्कि उनके परिवार और रिश्तेदारों को भी ‘वेश्या के परिवार वाले’ कहकर प्रताड़ित किया जा रहा है.

किताब के हिस्से को बताया

शाह ने बुक में गंगूबाई की वेश्यावृत्ति के बारे में लिखे गए हिस्से को अपमानजनक बताया है और कहा है कि यह उनकी निजता, आजादी और स्वाभिमान के अधिकार का उलंघन है. शाह ने फिल्म के प्रोडक्शन पर रोक लगाने और बुक की छपाई, सर्कुलेशन पर भी रोक लगाने की मांग की है. साथ ही अपील की है कि बुक से इन स्पेसिफिक चैप्टर्स को हटा दिया जाए.

कोर्ट ने आरोपियों से मांगा जवाब

मामले की पहली सुनवाई बॉम्बे सिटी सिविल कोर्ट में हो चुकी है. कोर्ट ने हुसैन जैदी, संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को 7 जनवरी 2021 तक जवाब देने का वक्त दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाह के लॉयर का कहना है कि राइटर, डायरेक्टर और एक्ट्रेस के खिलाफ एक महिला की मानहानि, उसकी गलत छवि बनाने और उसके खिलाफ अभद्र सामाग्री सर्कुलेट करने के आरोप में क्रिमिनल केस भी दर्ज हो सकता है. मामले में आलिया भट्ट या फिल्म के मेकर्स की ओर से कोई भी आधिकारिक स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है.

Leave a Reply